झांसा देकर बनाया शारीरिक संबंध, युवक के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज

Rape case filed against youth for refusing to marry
शादी से इनकार करने पर युवक के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है।सूत्रों के मुताबिक, युवती का यह भी आरोप है कि अमित ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक लड़की के छद्म नाम से फर्जी खाता बनाकर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी सार्वजनिक कर दीं।

बलिया (उत्तर प्रदेश)। बलिया जिले के नगरा क्षेत्र में 23 वर्षीय युवती के साथ लिव-इन (विवाह किए बगैर साथ रहना) में तकरीबन डेढ़ साल तक साथ रहने के दौरान उसके गर्भवती होने पर शादी से इंकार करने वाले एक युवक के विरुद्ध बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय युवती की शिकायत पर मंगलवार को बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के विजयीपुर मोहल्ले के निवासी अमित मौर्य के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं 376 (बलात्कार) एवं 506 (जान से मारने की धमकी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक दिवस पर बोले प्रधानमंत्री मोदी, भारत को अपने ओलंपिक खिलाड़ियों के योगदान पर गर्व है

उन्होंने बताया कि युवती की शिकायत है कि वह 2019 में अमित के संपर्क में आई थी तथा इसके बाद वर्ष 2020 में वह उसके साथ बलिया शहर में ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में रहने लगी। अमित ने उसके साथ शादी का वादा करके शारीरिक संबंध स्थापित किए और इस बीच वह गर्भवती हो गई। सूत्रों के मुताबिक, युवती का यह भी आरोप है कि अमित ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक लड़की के छद्म नाम से फर्जी खाता बनाकर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी सार्वजनिक कर दीं। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी अमित की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। पुलिस ने युवती को चिकित्सकीय जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़