स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे बोले- ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र के पैर भी छूने को तैयार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2021   20:53
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे बोले- ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र के पैर भी छूने को तैयार

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा,ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र के पैर भी छूने को तैयार है।उन्होंने पत्रकारों से कहा,राज्य सरकार लोगों की जान बचाने के लिए सब कुछ करने को तैयार है। हम काफी विनम्रता से अनुरोध कर रहे हैं।

मुंबई। महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों में वृद्धि औैर चिकित्सीय ऑक्सीजन की गंभीर कमी के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर जीवनरक्षक गैस की आवश्यक आपूर्ति में मदद मिलती है तो राज्य सरकार केंद्र के पैर छूने को भी तैयार है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, राज्य सरकार लोगों की जान बचाने के लिए सब कुछ करने को तैयार है। हम काफी विनम्रता से अनुरोध कर रहे हैं ... यहां तक ​​कि ऑक्सीजन की आवश्यक मात्रा के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित करेंगे

टोपे ने कहा, ‘‘राज्यों के बीच ऑक्सीजन के वितरण का अधिकार केंद्र सरकार के हाथों में है। उन्हें अपने अधिकारों का उपयोग करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महाराष्ट्र को अधिक ऑक्सीजन मिले। उन्होंने कहा कि केंद्र को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को ‘हरित गलियारा’ उपलब्ध हो ताकि वे शीघ्र गंतव्य पर पहुंच सकें। उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्र से बार-बार यह अनुरोध कर रहा हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।