राज ठाकरे के संपर्क में बागी विधायक एकनाथ शिंदे! फोन पर की दोनों ने बात, महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर हुई चर्चा

 Eknath Shinde
ANI
रेनू तिवारी । Jun 27, 2022 10:12AM
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी है, मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोही खेमे ने 'शिवसेना बालासाहेब' नाम का एक समूह बनाने का विचार रखा है। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की।

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी है, मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोही खेमे ने 'शिवसेना बालासाहेब' नाम का एक समूह बनाने का विचार रखा है। शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की। शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, मनसे के एक नेता ने पुष्टि की। इससे पहले उन्होंने जब पहले शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राज ठाकरे अपने कूल्हे की सर्जरी से उबर रहे हैं और हाल ही में अस्पताल से घर लौटे हैं। 

इसे भी पढ़ें: अगरतला में कांग्रेस नेताओं पर हमला करने वालों को न्याय के कठघरे में लाया जाए: राहुल गांधी

शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना नेताओं के साथ मुंबई में एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता की, प्रस्तावों को पारित किया और चुनाव आयोग (ईसी) को शिवसेना और उसके संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के नाम का उपयोग करने से किसी अन्य राजनीतिक संगठन या गुट को रोकने की अपील की। इस बीच जैसा कि बागी विधायकों ने मुंबई लौटने से इनकार कर दिया, महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल ने शिवसेना पार्टी के सचेतक सुनील प्रभु द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होने के लिए शिवसेना के 16 बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। डिप्टी स्पीकर ने शिंदे को 27 जून सोमवार तक अपना पक्ष रखने को भी कहा है।

अन्य न्यूज़