उत्तराखंड में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 216 नए कोरोना वायरस के मरीज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   21:09
उत्तराखंड में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 216 नए कोरोना वायरस के मरीज

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश के 13 में से 11 जिलों में कोरोना संक्रमण के ताजा मामले सामने आए हैं जिनमें से सर्वाधिक 85 नए मरीज अकेले नैनीताल जिले के हैं।

देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड 216 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश के 13 में से 11 जिलों में कोरोना संक्रमण के ताजा मामले सामने आए हैं जिनमें से सर्वाधिक 85 नए मरीज अकेले नैनीताल जिले के हैं। देहरादून जिले में 72, अल्मोडा में 21, बागेश्वर और टिहरी में आठ-आठ, उधमसिंह नगर, पौड़ी और हरिद्वार में पांच-पांच,उत्तरकाशी में चार, रूद्रप्रयाग में दो तथा पिथौरागढ़ में एक कोविड-19 मरीज मिला है।

बुलेटिन में बताया गया है कि ताजा मामलों में ज्यादातर मरीज बाहर से यात्रा करके प्रदेश में आए हैं। प्रदेश में शुक्रवार को 13 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गये जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 102 मरीज ठीक हो चुके हैं। उत्तराखंड में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हो चुकी है जिनमें से तीन की मृत्यु कोविड-19 से न होकर अन्य बीमारियों से हुई हैं जबकि एक अन्य की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। बृहस्पतिवार को भी कोरोना संक्रमित एक कैंसर रोगी की मृत्यु हुई थी और उसकी मौत की सही वजह अभी तक पता नहीं चली है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।