मारा गया आतंकी मसूद अजहर का रिश्तेदार, कई हमलों का था मास्टरमाइंड

terrorist
अंकित सिंह । Jul 31, 2021 2:42PM
अधिकारी ने कहा कि अबू सैफुल्ला, जिसे अदनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है और 2017 से घाटी में सक्रिय था, पुलवामा जिले के त्राल के हंगलमर्ग में एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलवामा में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का एक टॉप कमांडर मारा गया है। बताया जा रहा है कि मारा गया कमांडर आतंकी मसूद अजहर का रिश्तेदार था। मारे गए आतंकी का नाम मोहम्मद इस्माल अल्वी लांबू अदनान है जो मसूद अजहर के परिवार से था। इस एनकाउंटर में दो आतंकी को ढेर किया गया है।  दूसरे की पहचान की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि शनिवार सुबह नामीबिया और मारसर के एक वन क्षेत्र में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की पहचान जैश-ए-मुहम्मद के शीर्ष कमांडर लंबू के रूप में हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलवामा हमले में शामिल प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मार गिराया गया। अधिकारी ने कहा कि अबू सैफुल्ला, जिसे अदनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है और 2017 से घाटी में सक्रिय था, पुलवामा जिले के त्राल के हंगलमर्ग में एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़