मोदी सरकार की नाकामी को छुपाने के लिए ही धार्मिक मुद्दों का हवा: नाना पटोले

मोदी सरकार की नाकामी को छुपाने के लिए ही धार्मिक मुद्दों का हवा: नाना पटोले
ANI

मोदी सरकार पर यह निशाना महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने साधा है।उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इस साजिश का शिकार हुए बिना बीजेपी और मोदी सरकार की नाकामियों को उजागर करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और देश 50 साल पीछे चला गया है।ऐसे में केंद्र सरकार की नाकामी को छिपाने के लिए बीजेपी धार्मिक मुद्दे उठाकर समाज में देश के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। मोदी सरकार पर यह निशाना महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने साधा है।उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इस साजिश का शिकार हुए बिना बीजेपी और मोदी सरकार की नाकामियों को उजागर करें। शुक्रवार को तिलक भवन में प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों एवं प्रकोष्ठ अध्यक्षों की समीक्षा बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, प्रकोष्ठ प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील देशमुख, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रकांत हंडोरे, विधायक बसवराज पाटिल, प्रणीति शिंदे, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष संध्याताई सव्वालाखे, सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष विलास औताडे, प्रदेश महासचिव प्रमोद मोरे, महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सह प्रभारी आशीष दुआ, सोनल पटेल, संपत कुमार सोशल मीडिया हेड विशाल मुत्तेमवार मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने करारी शिकस्त के बाद UP के लिए बनाई नई रणनीति, प्रदेश अध्यक्ष के लिए 2 नामों पर हो रही खास चर्चा

नाना पटोले ने नेताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे पुरानी और अनुभवी पार्टी है। राज्य में कांग्रेस समर्थकों की एक बड़ी संख्या है, जिनके पास हम सभी को पहुंचने की जरूरत है। पटोले ने अपने नेताओं से आवाहन करते हुए कहा कि वे डिजिटल सदस्य पंजीकरण के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों को कांग्रेस से जोड़ें।उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सदस्य पंजीकरण का काम संतोषजनक रहा है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में अभी भी सदस्य पंजीकरण पर ध्यान देने की जरुरत है।'जहां गांव वहां कांग्रेस' हमारा संकल्प है और इसके तहत हम सदस्य पंजीकरण के माध्यम से हर गाँव में जा सकते हैं।प्रत्येक बूथ पर कम से कम 25 सदस्यों का पंजीकरण करें। पटोले ने कहा कि सभी नेताओं को साल 2024 के आम चुनाव के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए पूरी मेहनत से काम करने की जरुरत है, ताकि आगामी चुनाव में  कांग्रेस की जीत सुनिश्चित हो सके।

इसे भी पढ़ें: पटियाला की घटना को दुखद बताते हुए राहुल गांधी बोले, पंजाब जैसे राज्य में शांति और सद्भाव जरूरी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि भारत युवाओं का देश है लेकिन मोदी सरकार इन युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से विफल रही है।हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने के वादे खोखले साबित हुए हैं।इसके उलट निजीकरण ने देश में 2 करोड़ से ज्यादा नौकरियां कम की हैं और अब देश में 45 करोड़ नौकरी चाहने वाले युवाओं ने नौकरी पाने  की उम्मीद छोड़ दी है।बढ़ती महंगाई के अलावा किसानों और श्रमिकों की समस्या भी अहम  है लेकिन मोदी सरकार के पास इन सभी समस्याओं का कोई समाधान नहीं है। इसलिए वह धार्मिक मुद्दों को उठाकर समाज में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है.





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...