• भाजपा ने CBI छापों पर कांग्रेस के विरोध को हास्यास्पद और निरर्थक बताया

कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता कैप्टन कार्णिक ने कहा कि भाजपा इन संस्थानों की स्वायत्तता का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि (कांग्रेस द्वारा) किया जा रहा विरोध राजनीति से प्रेरित है और यह हास्यास्पद तथा निरर्थक है।

बेंगलुरु। कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा सोमवार को कई स्थानों पर तलाशी लिए जाने पर कांग्रेस के विरोध को भाजपा ने “हास्यास्पद और निरर्थक” बताया है। कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता कैप्टन गणेश कार्णिक ने कहा कि सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग जैसे संस्थान, जांच करने और अपराधियों को कानून के तहत सजा दिलाने के मामले में स्वायत्त होते हैं। उन्होंने कहा, “वे हमेशा अपना काम करते हैं। वर्तमान में की गई छापेमारी, ईडी द्वारा 2017 से की जा रही जांच का हिस्सा है।” कैप्टन कार्णिक ने कहा कि भाजपा इन संस्थानों की स्वायत्तता का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि “(कांग्रेस द्वारा) किया जा रहा विरोध राजनीति से प्रेरित है और यह हास्यास्पद तथा निरर्थक है।” 

इसे भी पढ़ें: डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर CBI ने की छापेमारी, 50 लाख रुपए कैश बरामद 

कैप्टन कार्णिक ने कहा, “जो पार्टी (कांग्रेस) इतने लंबे समय तक केंद्र और राज्य में सत्ता में रही है, उसे इन संस्थानों की कार्यप्रणाली की बेहतर समझ होनी चाहिए।” इससे पहले सीबीआई ने कहा था कि वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में कर्नाटक, दिल्ली और महाराष्ट्र में 14 स्थानों पर तलाशी ले रही है। एजेंसी ने कहा कि उसने कर्नाटक सरकार में तत्कालीन मंत्री शिवकुमार और अन्य लोगों पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। कांग्रेस नेताओं ने तलाशी के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की है। 

इसे भी पढ़ें: शिवकुमार के खिलाफ CBI की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिशोध का कदम, भाजपा जांच एजेंसियों का कर रही दुरुपयोग: कांग्रेस 

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि मोदी और येदियुरप्पा द्वारा डराने धमकाने का यह कपटी खेल उनकी कठपुतली सीबीआई द्वारा खेला जा रहा है और हम इससे डरने वाले नहीं हैं। सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतें उधेड़नी चाहिए।