संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जल संरक्षण और प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने पर दिया जोर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2020   09:08
संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जल संरक्षण और प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने पर दिया जोर

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्वरोजगार पर ध्यान देने के साथ सामाजिक सद्भाव को बढ़ाने और समाज को आगे ले जाने वाली सेवा की आवश्यकता पर जोर दिया।

भुवनेश्वर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने बृहस्पतिवार को कहा कि संगठन को प्लास्टिक के उपयोग के खिलाफ जागरूकता फैलाने के अलावा जल संरक्षण और पौधरोपण को बढ़ावा देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आरएसएस स्वयंसेवकों को कोविड-19 महामारी के दौरान अधिक से अधिक भूमिका निभानी चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने स्वरोजगार पर ध्यान देने के साथ सामाजिक सद्भाव को बढ़ाने और समाज को आगे ले जाने वाली सेवा की आवश्यकता पर जोर दिया। 

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज में RSS की बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद 

भागवत ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने कई चुनौतियों को उत्पन्न किया है और सामाजिक परिवेश में बदलाव लाया है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को खुद को बदली हुई परिस्थिति में समायोजित करना होगा और अधिक गंभीरता और जिम्मेदारी से काम करना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।