चीफ इमाम से दिल्ली की मस्जिद में मिले संघ प्रमुख मोहन भागवत, एक महीने में मुस्लिम बुद्धिजीवियों संग दूसरी बड़ी मुलाकात

Mohan Bhagwat
ANI
अभिनय आकाश । Sep 22, 2022 12:30PM
आरएसएस के एक पदाधिकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में एक मस्जिद में हुई बैठक समाज के एक क्रॉस सेक्शन के लोगों से जुड़ने के संघ के प्रयासों का हिस्सा है। दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में ये बैठक हुई।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। यह बैठक अन्य समुदायों और धर्मों के प्रतिनिधियों के प्रति आरएसएस की चल रही पहुंच का हिस्सा है। आरएसएस के एक पदाधिकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में एक मस्जिद में हुई बैठक समाज के एक क्रॉस सेक्शन के लोगों से जुड़ने के संघ के प्रयासों का हिस्सा है। दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में ये बैठक हुई। बैठक करीब एक घंटे तक चली। संघ प्रमुख ने रेखांकित किया कि भारत को आगे बढ़ने के लिए विभिन्न समुदायों और धर्मों के बीच एकता की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की

बता दें कि मोहन भागवत की मुस्लिम बुद्धिजीवियों संग ये एक महीने में दूसरी बड़ी बैठक है। इससे पहले मोहन भागवत ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक पांच सदस्यीय दल ने मुलाकात की थी। संघ ने हाल के दिनों में मुसलमानों से संपर्क बढ़ाया है। दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग और पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी सहित पांच प्रतिष्ठित मुसलमानों ने सौहार्द और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए काम करने की रणनीति पर काम करने के प्रस्ताव के साथ भागवत से मुलाकात की थी। इस दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ़ नुपुर शर्मा के बयान पर चर्चा हुई थी। इसके अलावा बनारस की ज्ञानवापी मस्जिद के विषय में भी बातचीत हुई थी। 

अन्य न्यूज़