डिप्टी सीएम पद को लेकर मचा घमासान, कांग्रेस ने स्पीकर के लिए नाना पटोले के नाम का किया ऐलान

डिप्टी सीएम पद को लेकर मचा घमासान, कांग्रेस ने स्पीकर के लिए नाना पटोले के नाम का किया ऐलान

विधानसभा के स्पीकर पद के लिए नाना पटोले का नाम कांग्रेस की तरफ से सामने किया गया है। कांग्रेस नेता बाबासाहब थोराट ने इस बात की पृष्टि की है।

 उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगी। 288 सदस्यों के सदन में अघाड़ी में शामिल शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं। इस प्रकार गठबंधन के पास कुल 154 विधायकों का समर्थन है, जबकि महाराष्ट्र का जादुई आंकड़ा 145 का है।

बहुमत परीक्षण के पहले शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के बीच डिप्टी सीएम पद को लेकर सहमति नहीं बन सकी है। एक तरफ कांग्रेस जहां अपनी पार्टी के लिए एक डिप्टी सीएम का पद चाहती है वहीं एनसीपी और शिवसेना ने इसे लेकर असहमति का इजहार किया है। वहीं विधानसभा के स्पीकर पद के लिए नाना पटोले का नाम कांग्रेस की तरफ से सामने किया गया है। कांग्रेस नेता बाबासाहब थोराट ने इस बात की पृष्टि की है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।