टीएमसी का दावा, मोरबी पुल हादसे को लेकर ट्वीट करने पर गुजरात पुलिस ने साकेत गोखले को गिरफ्तार किया

Saket Gokhale
ANI
रेनू तिवारी । Dec 06, 2022 11:47AM
टीएमसी सांसद ने इसे "गढ़ा हुआ मामला" बताते हुए कहा कि मोरबी पुल ढहने पर साकेत गोखले के ट्वीट को लेकर अहमदाबाद साइबर सेल में मामला दर्ज किया गया था। ओ'ब्रायन ने कहा, "यह सब AITC के अधिकारी और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता है। बीजेपी राजनीतिक प्रतिशोध को दूसरे स्तर पर ले जा रही है।"

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress ) के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन (MP Derek O'Brien)ने दावा किया है कि पार्टी प्रवक्ता साकेत गोखले (Saket Gokhale) को मोरबी पुल ढहने (Morbi bridge collapse) पर उनके ट्वीट को लेकर गुजरात पुलिस (Gujarat Police ) ने गिरफ्तार कर लिया है। ओ'ब्रायन ने एक ट्वीट में कहा, "टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साकेत ने सोमवार को रात नौ बजे नई दिल्ली से जयपुर के लिए उड़ान भरी। 

टीएमसी सांसद ने इसे "गढ़ा हुआ मामला" बताते हुए कहा कि मोरबी पुल ढहने पर साकेत गोखले के ट्वीट को लेकर अहमदाबाद साइबर सेल में मामला दर्ज किया गया था। ओ'ब्रायन ने कहा, "यह सब AITC के अधिकारी और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता है। बीजेपी राजनीतिक प्रतिशोध को दूसरे स्तर पर ले जा रही है।"

मोरबी पुल गिरा

जंग लगी केबल, टूटे एंकर पिन और ढीले बोल्ट उन खामियों में से थे जिन्हें मोरबी में निलंबन पुल का नवीनीकरण करते समय संबोधित नहीं किया गया था, जो 30 अक्टूबर को मच्छू नदी में गिरकर 130 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) द्वारा प्रारंभिक जांच के अनुसार, नए धातु के फर्श ने पुल का वजन बढ़ा दिया। अभियोजन पक्ष के अनुसार, मरम्मत करने वाले दोनों ठेकेदार इस तरह की मरम्मत और नवीनीकरण कार्य करने के लिए योग्य नहीं थे। पुलिस ने अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें ओरेवा समूह के चार लोग शामिल हैं, जो ब्रिटिश काल के निलंबन पुल का प्रबंधन कर रहे थे।

अन्य न्यूज़