पीएम मोदी को दिए सलाह की वजह से फिर सुर्खियों में सत्यपाल मलिक, जानिए पूरा मामला

पीएम मोदी को दिए सलाह की वजह से फिर सुर्खियों में सत्यपाल मलिक, जानिए पूरा मामला

वायरल वीडियो के मुताबिक सत्यपाल मलिक को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि मैं उनसे यानी कि मोदी जी से मिलने गया था। मैंने उन्हें बताएं कि आप गलतफहमी में हैं। इन सिखों को नहीं हराया जा सकता है।

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। कृषि कानूनों को लेकर उनके बयान लगातार सरकार के खिलाफ रहे हैं। एक बार फिर सोशल मीडिया पर उनका बयान काफी सुर्खियों में है। इस वीडियो में सत्यपाल मलिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीखों और जाटों के साथ सुलह करने या अंजाम भुगतने की सलाह देते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इस वीडियो को प्रभासाक्षी कहीं से भी पुष्टि ही नहीं कर रहा है।

वायरल वीडियो के मुताबिक सत्यपाल मलिक को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि मैं उनसे यानी कि मोदी जी से मिलने गया था। मैंने उन्हें बताएं कि आप गलतफहमी में हैं। इन सिखों को नहीं हराया जा सकता है। इनके गुरु के बच्चों को उनकी मौजूदगी में खत्म कर दिया गया लेकिन उन्होंने सरेंडर नहीं किया था और ना ही इन जाटों को हराया जा सकता है। इसके साथ ही सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि इन दोनों को कभी निराश नहीं करना। इन दोनों के साथ दो काम तो कभी भी नहीं करना। एक तो कि इनके खिलाफ बल प्रयोग मत करना और दूसरा के इनको खाली हाथ मत भेजना क्योंकि यह कभी नहीं भूलते हैं। 

इसे भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र में आएगा कृषि कानूनों की वापसी का प्रस्ताव, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी

इसके साथ ही सत्यपाल मलिक को यह भी कहते हुए सुना जा रहा है कि सिखों और जाटों की धैर्य की परीक्षा मत लो इसका अंजाम किसी के लिए भी अच्छा नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि सेना के दो जवानों ने मुझे बताया कि किसान आंदोलन का असर भारत की सीमाओं पर भी हो रहा है। मलिक मोदी के कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल बने हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।