यूपी में भारी बारिश का प्रकोप, योगी सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की

यूपी में भारी बारिश का प्रकोप, योगी सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की
प्रतिरूप फोटो

लगातार बारिश को देखते हुए यूपी भर के सभी स्कूल बंद किए जा रहे हैं। भारी बारिश में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।पूर्वी यूपी में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, बिजली की लाइनें टूट गईं और कई क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद रेलवे लाइनें में पूरा जलजमाव हो गया है।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने के कारण योगी सरकार ने दो दिनों के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की है। वहीं यूपी के बारांबकी में तेज बारिश होने के कारण एक दिवार ढह गई। बता दें कि  पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है। पूर्वी यूपी में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, बिजली की लाइनें टूट गईं और कई क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद रेलवे लाइनें में पूरा जलजमाव हो गया है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 35 साल से दोबारा सत्ता में नहीं लौटा कोई CM! योगी बोले- मैं लौटूंगा, रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही हम लोग आए हैं

भारी बारिश में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि, अधिकारियों ने घोषणा की थी कि रायबरेली और अमेठी जिलों में स्कूल आठवीं कक्षा तक बंद रहेंगे। हालांकि, लगातार बारिश को देखते हुए यूपी भर के सभी स्कूल बंद किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तूफान के बाद दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। द वेदर चैनल की रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई थी कि पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होगी, जबकि उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।