प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस
ani twitter

प्रयागराज के DM संजय कुमार खत्री ने कहा कि राजकुमार के परिवार में से सुनील और एक बच्ची जीवित हैं। 5 टीम बनाकर जांच की जा रही है। सुनील का भी बयान लिया जा रहा है। अभी तक आपसी रंजिश की कोई बात सामने नहीं आई है। पुलिस हर पहलू को देख रही है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से 5 लोगों की हत्या का बड़ा मामला सामने आ रहा है। इस घटना के बाद से आसपास के इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है। दावा किया जा रहा है कि सभी लोगों का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और उसकी जांच शुरू कर दी है। मृतकों का नाम राज कुमार यादव (55) और उनकी पत्नी कुसुम देवी (52) के अलावा बेटी मनीषा, बहुत सविता और पौत्री मीनाक्षी शामिल है। घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के ADG क़ानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि खैवजपुर से सूचना मिली कि 5 लोगों की हत्या हो गई है। मौके पर वहां के वरिष्ठ अधिकारी, SSP और IG मौजूद हैं। प्रथम दृष्टया में शव पर धारदार चोट के निशान हैं और घर पर आग भी लगी थी जिससे तुरंत बुझाया गया था। उन्होंने कहा कि सभी पहलुओं पर जांच की जारी है। प्रयागराज के STF टीम को मौके पर भेजा गया है, जांच के बाद ही हम कुछ कह पाएंगे।

प्रयागराज के DM संजय कुमार खत्री ने कहा कि राजकुमार के परिवार में से सुनील और एक बच्ची जीवित हैं। 5 टीम बनाकर जांच की जा रही है। सुनील का भी बयान लिया जा रहा है। अभी तक आपसी रंजिश की कोई बात सामने नहीं आई है। पुलिस हर पहलू को देख रही है। प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने कहा, पूरा मामला थरवई ज़िला का है, सुबह 5 बजे पुलिस को ख़बर मिली थी कि एक ही परिवार के 5 लोग मृत अवस्था में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद राजकुमार, उनकी पत्नी कुसुम, राजकुमार की बहू, बेटी और एक पोती मृत अवस्था में मिले। राजकुमार की दूसरी पोती जो 5 वर्ष की हैं वह जीवित हैं। 

इसे भी पढ़ें: मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मस्थान के बाद शाही ईदगाह में कम हुई लाउडस्पीकर की आवाज

SP ने बताया कि घर के बेडरूम में आग लगी हुई थी जिसे दमकल द्वारा बुझाया गया है। सभी टीम जांच में जुट गई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मृतक के परिजन के बयान के आधार पर जांच होगी। एक बच्ची जो जीवित है उसे पुलिस संभाल रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना पर कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या किए जाने की खबर अति-दुःखद, निन्दनीय व चिन्ताजनक। सरकार घटना की तह में जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।