छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Naxalites
ANI
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बुधवार को सात नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बुधवार को सात नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में चल रहे पूना नर्कोम ‘‘नई सुबह, नई शुरुआत‘‘ अभियान से प्रभावित होकर सात नक्सलियों - मड़कम मासा, माड़वी हिरमा, मड़कम भीमा, मड़कम बण्डी, मड़कम नंदा, सोड़ी जोगा और लछिन्दर- ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: हिंदू पक्ष ने कहा- ASI 'शिवलिंग' की करे वैज्ञानिक जांच, मुस्लिम पक्ष ने बताया फव्वारा, ज्ञानवापी मामले में 7 अक्टूबर को आएगा फैसला

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली मिलिशिया सदस्य, चेतना नाटय मंडली के सदस्य और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ एर्राबोर थाना क्षेत्र में विभिन्न नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पित नक्सलियों को राज्य शासन के पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़