शिवसेना-भाजपा गठबंधन करेगा सीटों पर समझौते का ऐलान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 18, 2019   15:27
शिवसेना-भाजपा गठबंधन करेगा सीटों पर समझौते का ऐलान

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पिछले सप्ताह ठाकरे से मुंबई में मुलाकात की थी जिससे ऐसी चर्चा को बल मिला था कि केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ यह गठबंधन लोकसभा चुनाव में साथ आ सकता है

मुंबई। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन आगामी आम चुनावों में सीटों की संख्या पर समझौते को लेकर अपना ऐलान सोमवार रात तक कर देगी।  एक अन्य शिवसेना नेता ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री पहुंच कर इस समझौते पर अपनी मुहर लगाने का कार्यकम है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पिछले सप्ताह ठाकरे से मुंबई में मुलाकात की थी जिससे ऐसी चर्चा को बल मिला था कि केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ यह गठबंधन लोकसभा चुनाव में साथ आ सकता है। ठाकरे सहित दूसरे शिवसेना नेता कहते रहे हैं कि पार्टी इन चुनावों में अकेले ही उतरेगी।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति ने सांस्कृतिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिये टैगोर पुरस्कार प्रदान किया

राउत ने कहा, ‘‘आज शाम उद्धवजी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अगले कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के समझौते की घोषणा करेंगे।’’ गौरतलब है कि शिवसेना और भाजपा ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में संयुक्त रूप से हिस्सा लिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।