कांग्रेस में शामिल होने से इनकार के बीच PK से मिले सिद्धू, कहा- पुरानी शराब, पुराना सोना और पुराने दोस्त सबसे अच्छे!

कांग्रेस में शामिल होने से इनकार के बीच PK से मिले सिद्धू, कहा- पुरानी शराब, पुराना सोना और पुराने दोस्त सबसे अच्छे!
Twitter

सिद्धू ने प्रशांत किशोर के साथ अपनी फोटो भी ट्वीट किया है। अपने ट्वीट के साथ सिद्धू ने लिखा के पुराने दोस्त पीके के साथ शानदार मुलाकात हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुरानी शराब, पुराना सोना और पुराने दोस्त अब भी सबसे अच्छे हैं!

पिछले कई दिनों से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें थी। हालांकि आज प्रशांत किशोर और कांग्रेस की ओर से इस बात को साफ कर दिया गया कि दोनों की राहें फिलहाल अलग-अलग है। यानी कि प्रशांत किशोर फिलहाल कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। इन सबके बीच पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रशांत किशोर से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद सिद्धू ने प्रशांत किशोर के साथ अपनी फोटो भी ट्वीट किया है। अपने ट्वीट के साथ सिद्धू ने लिखा के पुराने दोस्त पीके के साथ शानदार मुलाकात हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुरानी शराब, पुराना सोना और पुराने दोस्त अब भी सबसे अच्छे हैं!

सबसे खास बात तो यह भी है कि इस सिद्धू का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जब कुछ देर पहले ही प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया है। इसके बाद से सिद्धू के इस बीच की टाइमिंग को लेकर भी कई सवाल उठ सकते हैं। हालांकि इन तमाम सवालों का जवाब तो नवजोत सिंह सिद्धू ही दे पाएंगे। पिछले कई दिनों से किशोर की ओर से दिए गए सुझावों और उनके पार्टी से जुड़ने की संभावना को लेकर कांग्रेस के भीतर लगातार मंथन हो रहा था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किशोर के सुझावों पर विचार के लिए गठित समिति की रिपोर्ट पर मंथन करने के बाद सोमवार को फैसला किया कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत करने और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के मकसद से एक ‘विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह- 2024’ का गठन किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर खत्म किया सस्पेंस

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी में घर कर गई ढांचागत समस्याओं को दूर करने के लिए उनसे ज्यादा जरूरी यह है कि कांग्रेस में नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति हो। वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रशांत किशोर की प्रस्तुति और उनके साथ चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह-2024’ का गठन किया और किशोर को निर्धारित जिम्मेदारी के साथ इस समूह का हिस्सा बनकर पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने इनकार कर दिया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।