कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर खत्म किया सस्पेंस

कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर खत्म किया सस्पेंस

रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि प्रशांत किशोर को विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह का हिस्सा बनकर कांग्रेस में शामिल होने की पेशकश की गई थी पर उन्होंने इनकार किया।

पिछले कई दिनों से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें थी। इन सब के बीच आज कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर बताया कि फिलहाल प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसका मतलब साफ है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि प्रशांत किशोर को विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह का हिस्सा बनकर कांग्रेस में शामिल होने की पेशकश की गई थी पर उन्होंने इनकार किया।

प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस के प्रस्ताव को मैंने ठुकरा दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मुझसे ज्यादा कांग्रेस को नेतृत्व की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सामूहिक इच्छाशक्ति की भी जरूरत है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैंने ईएजी के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के उदार प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर और सोनिया गांधी के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है। इन बैठकों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी शामिल रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने 2024 चुनाव को लेकर कांग्रेस के समक्ष एक प्रेजेंटेशन भी रखा था। खबर तो यह भी थी कि किशोर के कांग्रेस में शामिल होने पर, कुछ वरिष्ठ नेताओं को अतीत में भाजपा, जदयू, टीएमसी और कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों के साथ उनकी भागीदारी को ध्यान में रखते हुए आपत्ति जताई थी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।