सिमी के 4 आतंकियों को मिली सुप्रीम कोर्ट से जमानत, भोपाल जेल में बंद थे कैदी

सिमी के 4 आतंकियों को मिली सुप्रीम कोर्ट से जमानत, भोपाल जेल में बंद थे कैदी

ये चारों सिमी के आतंकी भोपाल जेल में बंद थे। इन आतंकियों में से 3 आतंकी खंडवा जेल ब्रेक करके भाग गए थे। जानकारी के मुताबिक 2014 में एटीएस ने इन चारों आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जेल में बंद सिमी के 4 आतंकियों को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है। एटीएस द्वारा चार्जशीट नहीं पेश कर पाने के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है।

इसे भी पढ़ें:MP में उपचुनाव टालने को लेकर कोर्ट का फैसला, कहा - चुनाव आयोग है संवैधानिक संस्था 

आपको बता दें कि आतंकियों के वकील परवेज आलम ने कहा कि कि एटीएस  कोर्ट में चार्जशीट नहीं पेश कर पाई। और इसी आधार पर चारों को जमानत मिली है। दरअसल नियम के हिसाब से 90 दिनों चार्जशीट पेश करना होता है। और अगर ऐसा नही होता तो डिफॉल्ट बैल मिल जाती है। इसी कारण इन आतंकियों को डिफॉल्ट बेल मिली है।

इसे भी पढ़ें:MP की सड़क पर घूमते आवारा जानवरों को लेकर 7 कलेक्टर, 2 आयुक्त समेत 30 अफसरों को हाईकोर्ट ने दिया नोटिस 

दरअसल ये चारों सिमी के आतंकी भोपाल जेल में बंद थे। इन आतंकियों में से 3 आतंकी खंडवा जेल ब्रेक करके भाग गए थे। जानकारी के मुताबिक 2014 में एटीएस ने इन चारों आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद कोर्ट में इसपर प्रकरण चल रहा था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।