अब तक 29 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र: जिला निर्वाचन अधिकारी

District Election Officer
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय में प्राप्त किये जायेंगे। उन्होने बताया कि 4 फरवरी 2022 के बाद दोपहर 3 बजे से पहले नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव 20 फरवरी 2022 को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होंगे तथा मतगणना की जाएगी।

होशियारपुर ।  डिप्टी कमिश्नर-जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि विधान सभा चुनाव के लिए नामांकन के चौथे दिन आज 11 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 039-मुकेरियां के लिए आम आदमी पार्टी से श्री गुरुध्यान सिंह व श्रीमती प्रभजोत कौर ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

 

उन्होंने बताया कि बहुजन समाज पार्टी से आम आदमी पार्टी से  रवजोत सिंह और गुरनाम सिंह,  महिंदर सिंह ने 042-शमचुरासी विधान सभा क्षेत्र के लिए जबकि बहुजन समाज पार्टी से  वीरेंद्र ने 043-होशियारपूर के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।  सर्व सांझ पार्टी से  नरेश सागर और लोकतांत्रिक पार्टी से श्रीमती संदीपनी सागर और श्री ओम प्रकाश जाखू ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी से श्री दविंदर कुमार ने समाज कल्याण मोर्चा (आजाद) की ओर से विधान सभा क्षेत्र 044-चब्बेवाल के लिए और भारतीय जनता पार्टी से श्रीमती निमिषा मेहता ने विधान सभा क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। 045-गढ़शंकर। उन्होने बताया कि 040-दसूहा, 041-उर्तले का कोई नामांकन पत्र प्राप्त नही हुआ है।जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्र के तीसरे दिन तक 18 प्रत्याशियों द्वारा दाखिल किए गए, जिसमें अब तक 29 नामांकन हो चुके हैं, उन्होने बताया कि 1 फरवरी तक सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन जमा किये जा सकेंगे जबकि 30 जनवरी को अवकाश होने के कारण नामांकन प्राप्त नही होंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: 10 भट्टियां, 10 बॉयलर, 41 डिब्बे, 3 ड्रम और 9 वाहन जब्त ,11 आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय में प्राप्त किये जायेंगे। उन्होने बताया कि  4 फरवरी 2022 के बाद दोपहर 3 बजे से पहले नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव 20 फरवरी 2022 को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होंगे तथा मतगणना की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब चुनाव-- सुखविंदर सिंह सुक्खू को दोआबा क्षेत्र के प्रभारी बनाये गये

श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि उम्मीदवार का नवीनतम फॉर्म 26, शपथ पत्र स्टेटमेंट ऑनलाइन भी भरा जा सकता है। नोटरीकरण के बाद नामांकन प्रपत्र के साथ मुख्य निर्वाचन अधिकारी या जिला निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट से प्रिंट लेकर रिटर्निंग अधिकारी के पास जमा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सामान्य श्रेणी के लिए  शुल्क 10,000 रुपये और आरक्षित श्रेणी (एस. सी. मैं। सी. सी. , एस. टी. टी. ) के लिए प्रवेश शुल्क 5000 रुपये है। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव आयोग विधान सभा चुनाव में प्रति उम्मीदवार अधिकतम 40 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़