समर्पित जन नेता थे सोमेन मित्रा, हर कोई करता था उनका सम्मान: मनमोहन सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 30, 2020   15:21
समर्पित जन नेता थे सोमेन मित्रा, हर कोई करता था उनका सम्मान: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सोमेन मित्रा एक सम्मानित नेता थे जिनका पार्टी लाइन से इतर हर कोई सम्मान करता था। वह बेहतरीन सांसद और सात बार के विधायक थे।

नयी दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के निधन पर दुख प्रकट करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि मित्रा जनता के प्रति समर्पित नेता थे। उन्होंने मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा को लिखे पत्र में कहा, ‘‘सोमेन मित्रा एक सम्मानित नेता थे जिनका पार्टी लाइन से इतर हर कोई सम्मान करता था। वह बेहतरीन सांसद और सात बार के विधायक थे।’’ सिंह ने कहा, ‘‘अपने लंबे राजनीतिक सफर में मित्रा ने लाखों लोगों की जिंदगी पर असर डाला। उनके निधन से पश्चिम बंगाल ने एक सम्मानित और समर्पित जन नेता खो दिया है। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का निधन, लंबे समय से थे बीमार 

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘ मैं आपके और परिवार के दूसरे सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर आपको यह दुख सहन करने की शक्ति दे।’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मित्रा के निधन पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, अनुभवी व वरिष्ठ नेता श्री सोमेन मित्रा जी की मृत्यु के समाचार ने मन व्यथित कर दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें एवं परिजनों को इस मुश्किल घड़ी में दुख सहने का साहस दे। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।’’ गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मित्रा का बुधवार देर रात शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। मित्रा जिस निजी अस्पताल में भर्ती थे, उससे जुड़े सूत्रों ने बताया कि ह्रदय और उम्र संबंधी बीमारियों के कारण उनका निधन हुआ।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।