सपा-बसपा का गठबंधन सीट जीतकर कांग्रेस की बैसाखी बनेगा: केशव मौर्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 14 2019 3:39PM
सपा-बसपा का गठबंधन सीट जीतकर कांग्रेस की बैसाखी बनेगा: केशव मौर्य
Image Source: Google

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली का चुनाव भी हारने जा रही है और उन दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कमल खिलने जा रहा है।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह (लोकसभा चुनाव) देशहित में आर-पार की लड़ाई है और लोकतंत्र की इस निर्णायक महाभारत में अगर सपा-बसपा गठबंधन उत्तर प्रदेश में एक भी सीट जीत जाए तो वह कांग्रेस की बैसाखी बनने का काम करेगा। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में मौर्य ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली का चुनाव भी हारने जा रही है और उन दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कमल खिलने जा रहा है। पिछले वर्ष फूलपुर संसदीय सीट पर हुए उप चुनाव में भाजपा को मिली पराजय पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय (2018 में) फूलपुर में सांसद बनाने का चुनाव था, लेकिन इस बार नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है।

इसे भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्या का दावा, चुनाव के बाद मायावती को धोखा देंगे अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि जिस जातीय समीकरण के आधार पर सपा-बसपा का गठबंधन जीत के लिए मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहा है, उनको मैं कहना चाहता हूं कि उनके जातीय समीकरण पर मोदी जी का समीकरण भारी पड़ेगा। मोदी जी के समीकरण में अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति और अगड़ी जाति के लोग हैं... यह तीनों की त्रिवेणी मोदी जी के गले में विजय की माला पहनाकर उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहती है। मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 73 से अधिक सीटों पर भाजपा अपने गठबंधन के साथियों के साथ विजय प्राप्त करेगी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार, मौर्य बोले- विपक्ष के लिए अस्तित्व बचाना मुश्किल होगा



बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती पर उन्होंने कहा कि बाबा साहब की इच्छा के अनुसार जो सम्मान इस देश के अनुसूचित जाति के लोगों को बहुत पहले दिया जाना चाहिए था, वह भाजपा की सरकार बनने के बाद दिया गया। मौर्य ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज के कुम्भ मेले में गंगा स्नान करने के बाद सफाईकर्मियों के चरण धोने का काम किया तो मैं समझता हूं कि यह बाबा साहब को सम्मान देने की दिशा में यह एक संकल्प है। इस कार्यक्रम में प्रयागराज संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी केशरी देवी पटेल भी मौजूद थीं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video