उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बोले, शिक्षा के माध्यम से ही जीवन स्तर में हो सकता है सुधार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 25, 2021   09:39
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बोले, शिक्षा के माध्यम से ही जीवन स्तर में हो सकता है सुधार

शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का नारा है कि यदि हमें पुल व स्कूल बनाना हो तो हम स्कूल बनाना पसंद करेंगे क्योंकि स्कूल में पढे़ बच्चे पुल तो खुद ही बना लेंगे।

हापुड़। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही कोई भी व्यक्तिपरिवार, अपने पारिवारिक जीवन तथा जीवन स्तर में सुधार कर सकता है। सिसौदिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का नारा है कि यदि हमें पुल व स्कूल बनाना हो तो हम स्कूल बनाना पसंद करेंगे क्योंकि स्कूल में पढे़ बच्चे पुल तो खुद ही बना लेंगे इसलिये दिल्ली सरकार कुल बजट का शिक्षा पर 25 प्रतिशत व स्वास्थ्य पर 20 प्रतिशत वार्षिक प्रावधान करती है। 

इसे भी पढ़ें: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुले, सिसोदिया बोले- बाकी कक्षाएं खोलने पर अभी नहीं चल रहा विचार

उपमुख्यमंत्री यहां एसएसवी पीजी कॉलेज में स्वर्गीय मधुसूदन दयाल सम्पादक अमृत महोत्सव समिति द्वारा आयोजित उनकी 18वीं पुण्यतिथि पर आयोजित तथा उनके जीवन पर लिखित पुस्तक के विमोचन समारोह को बतौर मुख्य अतिथिसम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बडा स्वप्न देखने की प्रेरणा देते हुए कहा कि आज हम उम्मीद करते हैे कि यदि हमारी स्थिति ठीक हुयी तो हम अपने बच्चे को इग्लैण्ड, अमेरिका पढ़ने भेजेंगे जबकि स्वप्न देखना चाहिए कि हमारे देश में परिस्थितियां इस प्रकार बने कि विदेशी बच्चे भारत में पढने का स्वप्न देखें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।