राज्य सरकार जन समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है: अशोक गहलोत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 18, 2021   17:59
राज्य सरकार जन समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार की मंशा आमजन तक विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है तथा पिछले करीब ढाई साल में शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य एवं पेयजल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं।

धौलपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार की मंशा आमजन तक विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है तथा पिछले करीब ढाई साल में शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य एवं पेयजल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं। धौलपुर जिले के दौरे पर आए गहलोत ने सिंगोरई गांव में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने जनसभा में कहा कि राज्य सरकार ने जनसमस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है, इसलिए राज्य भर में प्रशासन शहरों/गांवों के संग अभियान के तहत शिविर लगाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला ने हैदरपोरा मुठभेड़ में मारे गए लोगों के शव लौटाने की मांग को लेकर दिया धरना

उन्होंने कहा कि इन शिविरों में राजस्व विभाग से जुड़े पट्टा वितरण, नामांतरण एवं खाता शुद्धिकरण के साथ साथ करीब दो दर्जन विभागों द्वारा जनता से जुड़े कार्यों का निराकरण मौके पर ही किया जा रहा है। उनका कहना था कि धौलपुर जिले में बीते दस दिनों में ही करीब दस हजार पट्टे जारी किए किए हैं,यह सुखद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में राजस्थान के बेहतर प्रबंधन की सराहना पूरे देश में हुई है तथा प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के दौरान कोई भी मजदूर पैदल नहीं चला और राज्य में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोया।

इसे भी पढ़ें: भगोड़े आर्थिक अपराधियों को PM मोदी का सख्त संदेश; देश लौट आएं, कोई और चारा नहीं

शिक्षा को विकास के लिए आवश्यक बताते हुए गहलोत ने कहा कि बीते ढाई साल में पूरे प्रदेश में 123 कालेज खोले गए हैं। जनसभा में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा ने भी राज्य सरकार द्वारा की गई कर्ज माफी,रिक्त पदों पर की गई भर्तियों सहित सरकार द्वारा किए गए जन कल्याणकारी कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।