कांग्रेस को गुडबाय कहने वाले सुनील जाखड़ बीजेपी में हुए शामिल, भेजा जा सकता है राज्यसभा

Sunil Jakhar
ANI
अभिनय आकाश । May 19, 2022 1:32PM
कांग्रेस को अलविदा कहने वाले सुनील जाखड़ आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। जाखड़ के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जा सकता है और उन्हें पंजाब में कुछ जिम्मेदारी दी जाएगी

पंजाब के पूर्व कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। जाखड़ कांग्रेस छोड़ने के बाद से दिल्ली में उपस्थित रहे। जाखड़ के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जा सकता है और उन्हें पंजाब में कुछ जिम्मेदारी दी जाएगी और अधिक असंतुष्ट कांग्रेसियों को भाजपा में लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जाखड़ को पार्टी की सदस्यता दिलवाई। जानकारी के अनुसार, जाखड़ के भाजपा में शामिल होने का फैसला कल ही हो गया था। दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं सुनील जाखड़ का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करता हूं। वह एक अनुभवी राजनीतिक नेता हैं जिन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के दौरान अपने लिए एक नाम बनाया। मुझे विश्वास है कि वह पंजाब में पार्टी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे। सुनील जाखड़ ने दिल्ली में भाजपा में शामिल होने पर कहा कि मेरे परिवार की तीन पीढ़ियों ने पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस पार्टी की सेवा की है। आज मैंने पंजाब में राष्ट्रवाद, एकता और भाईचारे के मुद्दों पर कांग्रेस के साथ 50 साल पुराना नाता तोड़ दिया। 

इसे भी पढ़ें: चिंतन तो हो गया पर शिथिल पड़ती जा रही कांग्रेस में चेतना नहीं आ पाई

जाखड़ ने हाल ही में संकेत दिया था कि वह पंजाब में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं। जाखड़ ने अपने इस्तीफे के ऐलान के साथ ही कहा था कि सोनिया जी पंजाब को बख्श दो। जाखड़ ने पार्टी नेता तारिक अनवर की ओर से नोटिस दिए जाने पर नाखुशी व्यक्त की, उन्होंने कहा कि वह वह व्यक्ति थे जिन्होंने कभी सोनिया गांधी को विदेशी कहा था। उन्हें जुलाई 2021 में पीपीसीसी प्रमुख के पद से हटा दिया गया था क्योंकि उन्हें अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता था।

इसे भी पढ़ें: जाते-जाते कांग्रेस पर बड़ा सवाल खड़ा कर गए हार्दिक पटेल, कहा- पार्टी नेताओं का ध्यान केवल राहुल के ‘चिकन सैंडविच’ पर रहता है

बीते  दिनों सुनील जाखड़ ने अपने फेसबुक पेज पर दिल की बात की। इसमें उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान किया। जाखड़ पर कांग्रेस ने हाल ही में अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए उन्हें सभी पदों से हटा दिया था। जाखड़ को दो साल पहले भी हटाने की सिफारिश की गई थी। पने फेसबुक लाइव में उन्होंने कहा क‍ि पार्टी चिंतन शिविर सिर्फ औपचारिकता थी। हर जगह पंजाब की स्थिती बदतर है। कांग्रेस के कुछ नेताओं को बेनकाब करना जरूरी है। सुनील जाखड़ ने कांग्रेस नेता अंबिका सोनी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस का बेड़ा गर्ग किया। उन्‍होंने आगे कहा क‍ि आज कांग्रेस पार्टी खटिया पर नजर आ रही है।   

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़