दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल, 299 नए केस सामने आए

corona test
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को आए 137 मामलों की तुलना में कहीं अधिक हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया गया था। सोमवार को संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत रही थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी।
नयी दिल्ली। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। मंगलवार को चिकित्सकों ने कहा कि था कि दैनिक संक्रमण दर कम है, लिहाजा घबराने वाली स्थिति नहीं है। हालांकि उन्होंने ऐहतियात न बरतने को लेकर आगाह किया था। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को आए 137 मामलों की तुलना में कहीं अधिक हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया गया था। सोमवार को संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत रही थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी। उससे पहले पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 प्रतिशत रही थी। बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 18,66,380 हो गई है। मृतकों की संख्या 26,158 है। दिल्ली में पिछले दिन 12,022 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़