वीडियो वायरल के बाद बोले स्वतंत्र देव सिंह, किसी व्यक्ति पर नहीं कार्यकर्ताओं पर बरसा रहा था फूल

Swatantra Dev Singh
प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा कि दुर्जनपुर मामले में भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है और इस मामले में निष्‍पक्ष कार्रवाई होगी। उल्‍लेखनीय है कि स्वतंत्र देव सिंह गत 23 अक्‍टूबर को बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के कठौड़ा ग्राम में एक मंदिर का भूमि पूजन करने पहुंचे थे।

बलिया। बलिया के दुर्जनपुर कांड को लेकर विवादों में घिरे एक भाजपा विधायक पर कथित रूप से फूल बरसाने का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि वह किसी व्‍यक्ति विशेष पर नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं पर फूल बरसा रहे थे। सिंह ने दावा किया कि रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर कांड में पुलिस निष्‍पक्ष जांच कर रही है और इस मामले में सरकार या संगठन की ओर से कोई दबाव नहीं है। प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि दुर्जनपुर मामले में भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है और इस मामले में निष्‍पक्ष कार्रवाई होगी। उल्‍लेखनीय है कि स्वतंत्र देव सिंह गत 23 अक्‍टूबर को बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के कठौड़ा ग्राम में एक मंदिर का भूमि पूजन करने पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह कथित रूप से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाते दिख रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: MLA सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाते कैमरे में कैद हुए उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

वीडियो में सुरेंद्र सिंह प्रदेश अध्‍यक्ष के बगल में बैठे नजर आ रहे हैं। दुर्जनपुर कांड में अपने रुख को लेकर सुरेंद्र सिंह विवादों में घिरे हैं और इसलिए फूल बरसाने वाले मामले ने तूल पकड़ लिया है। बलिया जिले के रेवती क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्‍ते गल्‍ले की दुकान के आवंटन के दौरान गत 15 अक्‍टूबर को दो पक्षों के विवाद में 46 वर्षीय जयप्रकाश पाल की कथित रूप से हत्‍या कर दी गयी थी। हत्‍या का आरोप स्‍थानीय भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह पर लगा और इस घटना के बाद से ही विधायक सुरेंद्र सिंह ने धीरेंद्र प्रताप के समर्थन में खुलकर बोलना शुरू कर दिया। इस बीच वायरल वीडियो के मद्देनजर जयप्रकाश पाल के भाई सूरज पाल ने कहा, हमारे परिवार को उम्‍मीद थी कि भाजपा नेतृत्‍व विधायक पर कार्रवाई करेगा लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दिखावा हो रहा है। इस संदर्भ में स्‍वतंत्र देव सिंह ने कहा, हम मूल्‍यों और सिद्धांतों की राजनीति करते हैं। विधायक को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है और जो भी दोषी है उसे सजा जरूर मिलेगी। पुलिस निष्‍पक्ष जांच कर रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़