ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी को रोकने के लिए बनेगी टास्क फोर्स: डॉ. मिश्रा

ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी को रोकने के लिए बनेगी टास्क फोर्स: डॉ. मिश्रा

प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने वालों के खिलाफ अभी तक 11 प्रकरण दर्ज हुए है। इंदौर और भोपाल में कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई की जा रही है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने अन्य स्थानों पर भी इसी प्रकार से रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रबंधों को पुख्ता करने और  इंतजामों की समीक्षा की। उन्होंने ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को रोकने के लिए टास्क फोर्स बनाने के निर्देश दिए। बैठक में  पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी एवं अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

 

इसे भी पढ़ें: रतलाम रेल मंडल ने कोरोना संक्रमितों की सुविधा के लिए जारी किया व्हाट्सएप नम्बर

डॉ. मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में  कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे  जवानों की चिंता करते हुए  आवश्यक प्रबंध करने के  निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में सशस्त्र बल (एसएएफ),  होमगार्ड गार्ड और पुलिस के प्रदेश भर में 1850 लोग कोरोना संक्रमित है। जेल विभाग में भी कुछ लोगों की कोरोना से मृत्यु होना अवगत कराया गया। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने वालों के खिलाफ अभी तक 11 प्रकरण दर्ज हुए है। इंदौर और भोपाल में कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई की जा रही है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने अन्य स्थानों पर भी  इसी प्रकार से  रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: ग्वालियर में ऑक्सीजन की कमी से हुई दो लोगों की मौत, कमलनाथ ने कही यह बात

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने प्रदेश के कई अस्पतालों में चिकित्सकों के साथ अभद्रता के मामलों पर  चिंता व्यक्त की है। उन्होंने उन अस्पतालों में फोर्स को तैनात  करने के लिए आवश्यक प्रबंध  करने के निर्देश दिए। डॉ. मिश्रा ने लोगों से अपील है कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साथ किसी भी तरीके की अभद्रता न करें, प्रशासन को सहयोग करें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...