पाई-पाई का मोहताज हुआ आतंकी हाफिज, पाक की अपील पर UN से मिली राहत

पाई-पाई का मोहताज हुआ आतंकी हाफिज, पाक की अपील पर UN से मिली राहत

2009 में हुए टेरर फंडिंग के एक मामले में पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने इस साल जुलाई में हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया गया था। सईद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया है।

ग्लोबल आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को घरवालों के खर्चे और परिवार चलाने के लिए पैसे की तंगी हो गई है। जिसके बाद उसके आका पाकिस्तान की गुहार के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तरफ से मामूली सी रियायत दी गई है। दरअसल, पाकिस्तान ने हाफिज सईद को राहत दिलाने के लिए अगस्त में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) को चिट्ठी लिखी थी। उनकी दलील थी कि हाफिज सईद के परिवार को घर चलाने के लिए महीने का खर्चा चाहिए। किसी देश ने तय सीमा तक इसको लेकर कोई आपत्ति नहीं उठाई, जिसके बाद यूएनएससी ने हाफिज को अकाउंट से पैसे निकालने की इजाजत दे दी।

बता दें कि 2009 में हुए टेरर फंडिंग के एक मामले में पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने इस साल जुलाई में हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया गया था। सईद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया है। उस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम भी रखा था। जिसके बाद भारत ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (यूएपीए) बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद के अलावा जकी उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को आतंकवादी घोषित कर दिया था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...