लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले को इनाम, आतंकी संगठन SFJ ने किया ऐलान, मामला दर्ज

SFJ
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 21, 2023 7:11PM
दिल्ली हमारा लक्ष्य होगा और हम खालिस्तान का झंडा फहराएंगे। वीडियो में पन्नू ने कहा गया है कि जो खालिस्तान का झंडा लाल किले पर फहराएगा उसे 5 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा।

भारत 26 जनवरी को अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है, वहीं सिख फॉर जस्टिस (एसजेएफ) के आतंकवादी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने आतंकवादी हमले को अंजाम देने का दावा करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। पोस्ट किए गए वीडियो में उसने 2023 में पंजाब को भारतीय कब्जे से मुक्त करने" का दावा किया। दिल्ली हमारा लक्ष्य होगा और हम खालिस्तान का झंडा फहराएंगे। वीडियो में पन्नू ने कहा गया है कि जो खालिस्तान का झंडा लाल किले पर फहराएगा उसे 5 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: 'अगर युद्ध की नौबत आती है तो सेना के साथ पूरा देश लड़ता है', NCC को संबोधित करते हुए बोले राजनाथ

धमकियों के बाद वकील विनीत जिंदल ने एसजेएफ और पन्नू के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई। विनीत जिंदल ने एक बयान में कहा कि मैं यह देखकर हैरान रह गया कि ये खाते देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं और सिख फॉर जस्टिस के ग्रुपवंत सिंह पन्नू ने 26 जनवरी 2023 को दिल्ली में आरडीएक्स हमले की धमकी दी थी। उन्होंने आगे लिखा हम सभी जानते हैं कि गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत में घोषित आतंकवादी है और एसजेएफ एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन है जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है। मैं आपसे दिल्ली के निवासियों को मारने की धमकी देने के लिए गुरपतवंत सिंह पन्नू और एसएफजे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध कर रहा हूं।

इसे भी पढ़ें: Breaking: जम्मू के नरवाल इलाके में दो धमाके, 6 लोगों के घायल होने की खबर, मौके पर पहुंची पुलिस

पिछले साल, पंजाब पुलिस ने पन्नू को समुदायों के बीच नफरत और दुश्मनी फैलाने की कोशिश करने और देश, विशेष रूप से पंजाब में शांति भंग करने की साजिश रचने के लिए बुक किया था। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उसने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले शहर में गश्त और आतंकवाद रोधी उपाय तेज कर दिए हैं। पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध के बारे में सूचित करने का भी आग्रह किया है। 

अन्य न्यूज़