संसद और विधानसभाओं में बेहतर किया जाए चर्चा का स्तर: बिड़ला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 17, 2020   19:43
संसद और विधानसभाओं में बेहतर किया जाए चर्चा का स्तर: बिड़ला

बिड़ला ने सातवीं क्षेत्रीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के इंडिया कांफ्रेंस के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि संसद और विधानसभाओं में चर्चा के स्तर को बेहतर करने की जरूरत है।

लखनऊ। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद एवं विधानसभाओं में विभिन्न मुद्दों पर होने वाली चर्चा का स्तर और बेहतर करने की जरूरत पर जोर देते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रस्तावित कानूनों का और गहराई से अध्ययन करने से चर्चा के दौरान उनकी दिशा बेहतर होने की सम्भावनाएं बढ़ जाती हैं। बिड़ला ने सातवीं क्षेत्रीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के इंडिया कांफ्रेंस के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि संसद और विधानसभाओं में चर्चा के स्तर को बेहतर करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के मुख्य सचेतक सदन में बोलने के लिए खड़े हुए, स्पीकर बोले- राहुल गांधी छुट्टी पर हैं

उन्होंने कहा कि सदस्य प्रस्तावित कानून का जितना ज्यादा अध्ययन करेंगे, उस कानून की दिशा उतनी ही बेहतर होगी।उन्होंने कहा कि जनता ने सांसदों और विधायकों को कानून बनाने की जिम्मेदारी दी है, ऐसे में यह भी जरूरी है कि सदन में प्रस्तावित कानून पर होने वाली चर्चा का स्तर भी ऊंचा उठाया जाए, ताकि उस विधेयक की सम्भावित खामियों को बारीकी से सामने लाया जाए।बिड़ला ने कहा कि लोकसभा तथा विधानसभाओं के पुस्तकालयों, उन सदनों में हुई चर्चाओं और विचार-विमर्श को एक मंच पर लाया जाएगा ताकि चुने हुए जनप्रतिनिधि उन्हें देख और पढ़ सकें। इसके लिये सम्बन्धित कमेटी जल्द ही निर्णय लेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...