IAS अधिकारी के कंडोम वाले जवाब पर मचा बवाल, हटाने की मांग पर नीतीश ने कही ये बात

Nitish
ANI
अभिनय आकाश । Sep 29, 2022 3:15PM
बिहार के सीएम नीतीश कुमार से आईएएस हरजोत के विवादित बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने आज सुबह हमें इस बारे में जानकारी मिली कि उसने(हरजोत कौर) ऐसा कुछ बोल दिया है जिससे महिलाओं को बुरा लगा है। मैंने मामले की पूरी जानकारी ली है।

बिहार की राजधानी पटना में बच्चियों के बीच जागरूकता के लिए की गई एक वर्कशॉप में सीनियर आईएएस का एक बयान चर्चा में है। मीडिया रिपोटों के मुताबिक, वर्कशॉप के दौरान एक लड़की ने पूछा था कि क्या सरकार 20-30 रुपये का सैनेटरी पैड नहीं दे सकती। लड़की के सवाल के जवाब में महिला आईएस अधिकारी ने कहा कि मांग का कोई अंत है क्या? आज सैनेटररी पैड मांग रही को कल फ्री निरोध भी मांगोगी। महिला आईएएस अधिकारी के इस बयान के बाद बवाल मच गया। कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद से हरजोत कौर पर कई संगठनों ने निशाना साधते हुए सरकार से निलंबन की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी एकता कपूर और उनकी मां, कोर्ट ने किया गिरफ्तारी वारंट जारी, XXX से जुड़ा है मामला

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से आईएएस हरजोत के विवादित बयान को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने आज सुबह हमें इस बारे में जानकारी मिली कि उसने(हरजोत कौर) ऐसा कुछ बोल दिया है जिससे महिलाओं को बुरा लगा है। मैंने मामले की पूरी जानकारी ली है। हम सभी चीजों को देख रहे हैं और अगर कुछ भी गलत होगा तो कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि आईएएस हरजोत कौर ने छात्रा से सैनेटरी पैड की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मांग का कोई अंत नहीं है। आगे उन्होंने कहा  कि 20-30 रुपये का सैनेटरी पैड दे सकते हैं। कल को जींस- पैंट दे सकते हैं, परसों जूते क्यों नहीं दे सकते हैं? मीडिया रिपोर्टों के मुताविक आईएएस अधिकारी हरजोत कौर आगे भी कहती हैं कि जव परिवार नियोजन में की बात आएगी तो निरोध (कॉन्डम) भी मांग सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: कैसे बढ़ेगा बिहार? भाजपा नेता का दावा, सिंधिया ने 10 बार किया कॉल, फॉल्स ईगो के कारण नीतीश ने नहीं की बात

बता दें कि मंगलवार को सशक्त वेटी, समृद्ध विहारः टुबइस एन्हान्सिंग द वैल्यू ऑफ गर्ल चाइल्ड विषय पर वर्कशॉप की गई थी। इस वर्कशॉप का आयोजन महिला एवं बाल विकास निगम की ओर से यूनिसेफ, सेव द चिल्ड्रेन एवं प्लान इंटरनॅशनल ने संयुक्त रूप से किया। 

अन्य न्यूज़