असम में जापानी इंसेफेलाइटिस से तीन और मरीजों की मौत, कुल मृतकों की संख्या 47 हुई

ji
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
असम में शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस से तीन और लोगों की मौत होने से राज्य में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 47 तक पहुंच गई है। आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। अबतक राज्य में 294 लोगों के इस बीमारी के चपेट में आने की पुष्टि हो चुकी है। बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार कोबारपेटा, चिरांग और दर्रांग जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई।

गुवाहाटी, 30 जुलाई । असम में शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस से तीन और लोगों की मौत होने से राज्य में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 47 तक पहुंच गई है। आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के मुताबिक शुक्रवार को जापानी इंसेफेलाइटिस के सात नए मामले आए जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 294 लोगों के इस बीमारी के चपेट में आने की पुष्टि हो चुकी है। बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार कोबारपेटा, चिरांग और दर्रांग जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई।

एनएचएम ने बताया कि शुक्रवार को आए सात नए मामलों में जोरहाट के दो और बोगाईगांव, चराईदेव, दर्रांग, डिब्रूगढ़ और कोकराझार के एक-एक मरीज शामिल हैं। बुलेटिन के मुताबिक दक्षिण सालमारा, दीमा हसाओ और कार्बी आंगलोंग को छोड़कर राज्य के सभी जिले इस बीमारी से प्रभावित हैं। जापानी इंसेफेलाइटिस के नगांव में सबसे अधिक 44 मामले आए हैं। इसके अलावा जोरहाट में 39 और गोलाघाट में 34 मरीजों की पुष्टि हुई है। एनएचएम के मुताबिक मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्य के सभी नौ मेडिकल कॉलेज और 10 जिला अस्पतालों को आईसीयू और प्रयोगशाला जांच की सुविधा के साथ तैयार रखा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़