#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   18:53
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 27 नवम्बर 2018 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

बयान से पलटे J&K के राज्यपाल, पहले बोले थे- केंद्र चाहता है सज्जाद लोन बनें CM

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का एक चौंका देने वाला बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सज्जाद लोन को CM बनाना चाहती है। इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर मैं ऐसा करता तो ये बेईमानी होती इसलिए मैंने विधानसभा भंग कर दी। यह बयान उन्होंने दो दिन पहले दिया था। बाद में अपने बयान से पलटते हुए मलिक ने कहा कि मेरे ऊपर दिल्ली से कोई दबाव नहीं था और उन्होंने जो कुछ भी किया वह राज्य के हित में था।

राजस्थान में BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, बेरोजगारों को मिलेगा 5000 रुपए भत्ता

राजस्थान की सत्ताधारी भाजपा पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया और उसको संकल्प पत्र के नाम से जनता के सामने पेश किया। बता दें कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत भाजपा के तमाम नेता इस दौरान मौजूद रहे। राजे ने कहा कि हमने रोजगार का वादा पूरा किया और 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में बेरोजगार युवाओं को 5000 रुपये मासिक भत्ता देने का वादा किया।

वोट बैंक की राजनीति दीमक की तरह विकास को पहुंचाती है नुकसान: नरेन्द्र मोदी

तेलंगाना में अपनी पहली चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जो लोग विकास, नये भारत और नये तेलंगाना के निर्माण में यकीन रखते हैं वो सबसे ज्यादा भाजपा पर भरोसा करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री और उनका परिवार सोचता है कि वे कांग्रेस की तरह बिना कोई काम किये वर्षों तक शासन कर सकते हैं।

29 नवंबर को भारत करेगा PSLV-C43 का प्रक्षेपण, 23 अमेरिकी सेटेलाइट शामिल

भारत 29 नवंबर को श्रीहरिकोटा से अपने पीएसएलवी-सी43 राकेट का प्रक्षेपण करेगा। यह राकेट पृथ्वी का निरीक्षण करने वाले भारतीय उपग्रह एचवाईएसआईएस और 30 अन्य सेटेलाइटों को अपने साथ अंतरिक्ष ले जाएगा जिनमें 23 अमेरिका के होंगे। भारतीय अंतरिक्ष अनुंसान संगठन (इसरो) ने कहा कि पीएसएलवी की 45वीं उड़ान श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केन्द्र के प्रथम प्रक्षेपण स्थल से भरी जाएगी।

कुलगाम, पुलवामा जिलों में मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी ढेर, एक सैनिक शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो जवान घायल भी हुए हैं। कुलगामा मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। पुलवामा में मारे गए आतंकवादी का नाता आईएसआईएस से संबद्ध गिरोह ‘अंसार गजवतुल हिंद’ से था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।