#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 20 Feb 2019

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 20 Feb 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 20 Feb 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

यहाँ सुनें दिनभर की बड़ी ख़बरें

मोदी ने अरब के युवराज के समक्ष उठाया आतंकवाद का मुद्दा, कहा- पुलवामा हमला मानवता विरोधी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि उनकी यात्रा से दोनों देशों के संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने में मदद मिलेगी, इसी के साथ दोनों देशों के बीच पांच समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अरब के शहजादे से बातचीत के दौरान कहा कि पुलवामा में हुआ बर्बर आतंकवादी हमला इस मानवता विरोधी खतरे से दुनिया पर छाए कहर की एक और क्रूर निशानी है और दोनों देश इस बात पर सहमत हैं कि इस खतरे से निपटने के लिये आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों पर सभी संभव दबाव बनाने की जरूरत है।

महबूबा मुफ्ती पर भड़के गिरिराज, बोले- भारत का खाकर पाकिस्तान की ना गाएं

मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको पाकिस्तान से प्रेम करना छोड़ देना चाहिए। भारत का खाती हैं तो भारत का गाएं। दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की वकालत करते हुए कहा था कि अभी खान ने पाक की कमान संभाली है, ऐसे में उन्हें एक मौका दिया जाना चाहिए।

योगी का आरोप, कांग्रेस के कारण जम्मू कश्मीर में बढ़ा आतंकवाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओडिशा में आयोजित एक रैली में कहा ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के कारण जम्मू कश्मीर में आतंकवाद बढ़ा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रैली में कहा कि केवल मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ही पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। उन्हें देश को सुरक्षित रखने के लिए दोबारा प्रधानमंत्री बनाएं।

एरिक्सन मामले में अनिल अंबानी को SC का झटका, लौटाने पड़ेंगे 550 करोड़

अनिल अंबानी और अन्य के खिलाफ बकाया भुगतान नहीं करने पर टेलीकॉम उपकरण निर्माता एरिक्सन की तरफ से दायर तीन अवमानना याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अंबानी को झटका देते हुए कहा कि 4 हफ्तों के भीतर एरिक्सन को 550 करोड़ रुपए वापस करें। इसी के साथ कोर्ट ने कहा कि अगर अंबानी 4 हफ्तों के भीतर पैसे वापस नहीं करते है तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा।

गठबंधन के बाद पहली बार बोले उद्धव ठाकरे, शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री

शिवसेना ने बुधवार को कहा कि 2014 के बाद सेकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘विकास पुस्तिका’ में सुधार हुआ है और उन्हें उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा का भी समर्थन है लेकिन उन दोनों की तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से नहीं की जा सकती। भाजपा के साथ बरसों की तकरार और इसकी नीतियों एवं नेताओं की आलोचना के बाद उसके और शिवसेना के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन होने के दो दिन बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी की यह टिप्पणी आई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।