#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 23 Feb 2019

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 23 Feb 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 23 Feb 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

एयरो इंडिया शो के पार्किंग में लगी भीषण आग, 300 कार जलकर खाक

बेंगलुरू स्थित येलाहंका वायु सेना केंद्र के पार्किंग क्षेत्र में शनिवार को भीषण आग लग गई। वहां पर एयरो इंडिया शो का 12वां संस्करण चल रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दमकल सेवा के डीजीपी एम एन रेड्डी ने एक ट्वीट में कहा कि एयरो शो के खुले पार्किंग क्षेत्र में आग लगने से करीब 300 कार जल गये। आस-पास की कारों को हटा कर जगह बनाकर आग को फैलने से रोका गया। आग पर अब काबू पा लिया गया है। किसी के व्यक्ति के घायल होने या कोई नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है।

भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने को तत्पर: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 10 ट्रिलियन डॉलर के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की अपनी आकांक्षा व्यक्त करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि देश में अनगिनत स्टार्टअप्स हों और भारत इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में दुनिया का नेतृत्व करे। प्रधानमंत्री ने यहां ‘विश्व व्यापार सम्मेलन’ में कहा कि जब उनकी सरकार आई थी तब अर्थव्यवस्था की हालत ऐसी हालत थी किमुद्रास्फीति बेतहाशा बढ़ रही थी, चालू खाते में घाटा बढ़ रहा था। लेकिन पिछले साढ़े चार वर्षों में सुधार के जो कदम उठाए गए हैं उसने तस्वीर पलट दी है।

भारत-पाक विश्व कप मैच पर सरकार के फैसले का करेंगे सम्मान: कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आंतकी हमले के बाद आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के संबंध में उनकी टीम सरकार के फैसले का सम्मान करेगी। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे। हालांकि 16 जून को होने वाले इस मुकाबले का बहिष्कार करने की मांग उठ रही है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस पर फैसला नहीं लिया और यह निर्णय सरकार पर छोड़ दिया।

हमारी सरकार बनी तो अर्धसैनिक बलों के जवानों को मिलेगा शहीद का दर्जा: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी की सरकार बनने पर देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी  शहीद  का दर्जा देने की व्यवस्था की जाएगी। गांधी ने छात्रों के साथ संवाद के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। अगर हमारी सरकार आयी तो उन्हें शहीद का दर्जा मिलेगा।

जमात-ए-इस्लामी जम्मू एंड कश्मीर पर कार्रवाई, शीर्ष नेताओं को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात में कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी जम्मू एंड कश्मीर पर कार्रवाई करते हुये इसके प्रमुख अब्दुल हमीद फैयाज सहित कम से कम 24 सदस्यों को हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। पुलिस ने हिरासत में लेने की घटना को नियमित कार्रवाई बताया वहीं घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों का कहना है कि यह अलगाववादी समूह तहरीक-ए-हुर्रियत से संबद्ध संगठन पर पहली बड़ी कार्रवाई है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...