#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 28 Feb 2019

#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 28 Feb 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 28 Feb 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

भारत-पाक पर ट्रंप का बड़ा बयान, खत्म होने वाला है दशकों पुराना तनाव

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े हुए तनावों पर नजर बनाएं हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारी दोनों देशों के साथ बातचीत चल रही है और जारी तनावों के बीच एक अच्छी खबर आज आप सभी लोगों को मिलने वाली है। इसी के साथ ट्रंप ने कहा कि हो सकता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दशकों से चल रहा तनाव समाप्त हो जाए।

भारत-पाक विवाद पर बोले PM मोदी, दुनिया देख रही है हमारी इच्छा शक्ति

भारत-पाकिस्तान विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पूरा देश आज एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। मोदी ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ संवाद कार्यक्रम में कहा कि इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जब देश वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनन्दन की वापसी के लिए व्याकुल है तो उस वक्त प्रधानमंत्री सत्ता में बने रहने के लिए व्याकुल हैं।

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा रोकी, सभी यात्री लाहौर में फंसे

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव के बीच पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा रोक दी है। यह सेवा इस संबंध में अगला नोटिस जारी किए जाने तक निलंबित रहेगी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। यह ट्रेन लाहौर से सोमवार और बृहस्पतिवार को रवाना होती है। 

मसूद पर छाया खतरा- प्रतिबंध लगाने के लिए वीटो देश लेकर आये नया प्रस्ताव

अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में एक नया प्रस्ताव पेश किया है। वैश्विक आतंकवादी की सूची में नाम आने से मसूद पर वैश्विक यात्रा प्रतिबंध लग जाएगा । साथ ही उसकी संपत्ति जब्त हो जाएगी। पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद में वीटो के अधिकार वाले तीन देशों ने बुधवार को यह नया प्रस्ताव पेश किया।

दिल्ली हाई कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड प्रकाशक AJL की याचिका खारिज की

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईटीओ में नेशनल हेराल्ड के परिसर खाली करने के एकल न्यायाधीश के आदेश को चुनौती देने वाली हेराल्ड प्रकाशक एजेएल की याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति वी के राव की पीठ ने एसोसिएटिड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) की याचिका खारिज कर दी जिसमें उसने आईटीओ परिसर खाली करने के आदेश को चुनौती दी थी।

2019 लोकसभा चुनाव: BJP और अकाली दल की सीटों पर सहमति

पिछले लोकसभा चुनाव की तरह ही भाजपा और अकाली दल के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिये सीटों पर सहमति बन गई है। अकाली दल 10 सीटों पर और भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट में बताया, ‘‘ आज अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल जी के साथ अकाली दल और भाजपा पंजाब इकाई के नेताओं की बैठक हुई।’ उन्होंने बताया, ‘‘ अकाली-भाजपा गठबंधन, 2019 लोकसभा चुनाव साथ में लड़ेगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।