असम दौरे पर गए तोमर ने कहा, केंद्र अब भी किसानों से कृषि कानून पर बात करने का इच्छुक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 18, 2021   21:07
असम दौरे पर गए तोमर ने कहा, केंद्र अब भी किसानों से कृषि कानून पर बात करने का इच्छुक

असम में इस साल मार्च या अप्रैल में चुनाव होने हैं और विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन को चुनाव का मुद्दा बनाए जाने की तैयारी है, ऐसे में केंद्रीय कृषि मंत्री का यह दौरा किसानों को इस चुनावी राज्य में नए कृषि कानूनों के फायदे बताने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

गुवाहाटी। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि तीन कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत को केंद्र अब भी इच्छुक है। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा था कि सरकार तीनों कृषि कानूनों पर प्रावधान-दर-प्रावधान चर्चा के लिये तैयार है। तोमर ने कहा, “हम प्रदर्शनकारी किसानों से नियमित संपर्क में हैं। भारत सरकार कानूनों पर प्रावधान-दर-प्रावधान चर्चा के लिये तैयार है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्र दिल्ली की सीमा पर करीब तीन महीने से डटे प्रदर्शनकारी किसानों से अब भी बातचीत का इच्छुक है, मंत्री ने जवाब दिया, हां। उन्होंने हालांकि इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत फिर कब शुरू होने की संभावना है। तोमर ने मीडिया को यह भी बताया कि अगले वित्त वर्ष के लिये बजट में देश में कृषक समुदाय के कल्याण के लिये कई योजनाएं प्रस्तावित हैं। असम में इस साल मार्च या अप्रैल में चुनाव होने हैं और विपक्षी दलों द्वारा किसान आंदोलन को चुनाव का मुद्दा बनाए जाने की तैयारी है, ऐसे में केंद्रीय कृषि मंत्री का यह दौरा किसानों को इस चुनावी राज्य में नए कृषि कानूनों के फायदे बताने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।