कश्मीर घाटी में 11 महीने बाद ट्रेन सेवा बहाल, 1,100 लोगों ने की यात्रा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2021   19:53
कश्मीर घाटी में 11 महीने बाद ट्रेन सेवा बहाल, 1,100 लोगों ने की यात्रा

जम्मू और कश्मीर क्षेत्र के बीच निर्बाध रूप से ट्रेन सेवा के परिचालन के लिए उधमपुर और बनिहाल स्टेशन को जोड़ने के लिए काम चल रहा है। रेलवे ने कहा कि देशभर में सभी यात्री ट्रेन सेवा के परिचालन के लिए कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।

श्रीनगर/नयी दिल्ली। कोविड-19 महामारी के कारण कश्मीर घाटी में करीब 11 महीने से स्थगित ट्रेन सेवा सोमवार को बहाल कर दी गयी तथा बनिहाल और बारामूला रेलवे स्टेशन के बीच लगभग 1,100 लोगों ने यात्रा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रेन सेवा आंशिक रूप से बहाल की गई है। उन्होंने कहा, “फिलहाल, एक ट्रेन बनिहाल से ‘अप’ और एक बारामूला से ‘डाउन’ चलेगी।” रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि ट्रेन सेवा बहाल होने से आवागमन सुगम होगा और पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने ट्वीट किया, “कश्मीर घाटी में बनिहाल-बारामूला खंड पर 22 फरवरी से ट्रेन सेवा बहाल होगी।” वर्तमान में कश्मीर में रामबन जिले के बनिहाल और बारामूला के बीच ही रेलवे सेवा का परिचालन होता है। जम्मू और कश्मीर क्षेत्र के बीच निर्बाध रूप से ट्रेन सेवा के परिचालन के लिए उधमपुर और बनिहाल स्टेशन को जोड़ने के लिए काम चल रहा है। रेलवे ने कहा कि देशभर में सभी यात्री ट्रेन सेवा के परिचालन के लिए कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।