अयोध्या आने वाले यात्रियों की यात्रा होगी प्रभावित, इस दिन आने से पहले ट्रेन का स्टेटस करें चेक

DRM Suresh Kumar
सत्य प्रकाश । Aug 24, 2021 11:13PM
पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम अयोध्या रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्रियों की सुविधा को लेकर व्यवस्थाओं में बदलाव के दिए निर्देश कहा प्रभावित होने वाली यात्रियों को पहले से ही होगी जानकारी

अयोध्या। 29 अगस्त को अयोध्या आने वाले यात्रियों की रेल यात्रा प्रभावित हो सकती है जिसकी जानकारी पहले ही उपलब्ध करा दी जाएगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्पेशल प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे जिसके लिए लखनऊ अयोध्या आने वाले रेल लाइन की व्यवस्था के अंतिम रूप दिए जाने को लेकर स्पेशल ध्रुव निरीक्षण यान से निरीक्षण करते पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम अयोध्या पहुंचे, जहां रेलवे स्टेशन की तैयारियों का जायजा लिया। 

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ सीजीएम कोर्ट में डाली गई याचिका, 1 सितंबर को होगी सुनवाई

डीआरएम सुरेश कुमार ने बताया कि यह नार्मल सेफ्टी इस्पेक्शन है। जो अयोध्या से लखनऊ के बीच कोई भी स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि 29 अगस्त की यात्रा को लेकर प्रभावित होने वाले यात्रियों को पूरी जानकारी पहले से ही पहुंचा दी जाएगी जिस की स्कीम तैयार की जा रही है। तो वही बताया कि आज निरीक्षण में राज्य सरकार के प्रतिनिधि सिक्योरिटी को लेकर किए गए रिक्वायरमेंट प्रोटोकॉल के मुताबिक जो भी जरूरतें हैं उनके हिसाब से अरेंजमेंट किये जाने का निर्देश दिया गया है। वही बताया कि अधिक और भी कई सूचनाएं बच्चे दिनों में प्राप्त हो सकती हैं उसके आधार पर धीरे-धीरे सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़