आजम पर UP पुलिस ने कसा शिकंजा, कुल 23 FIR दर्ज

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 19 2019 2:15PM
आजम पर UP पुलिस ने कसा शिकंजा, कुल 23 FIR दर्ज
Image Source: Google

सपा नेता पर हाल ही में कोसी नदी क्षेत्र की 5 हेक्टेयर जमीन हथियाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। आजम पर आरोप है कि आजम खान और क्षेत्र अधिकारी आले हसन की इसमें भागीदारी थी। पुलिस आले हसन की तलाश कर रही है।

रामपुर से सांसद और समादवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। दो दिन पहले ही आजम खान का नाम प्रशासन की भू-माफिया की सूची में डाल दिया गया था। अब उनके खिलाफ जमीन कब्जाने की दस और एफआईआर दर्ज कर लिए गए हैं। आजम खान रामपुर के जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक हैं। आरोप है कि विश्वविद्यालय के लिए उन्होंने 26 किसानों की जमीन पर कब्जा किया है। इस सिलसिले में उनके खिलाफ 13 एफआईआर दर्ज हुए थे। 10 नए एफआईआर को मिलाकर अब तक आजम के खिलाफ जमीन हथियाने के कुल 23 एफआईआर दर्ज हो गए हैं। 


सपा नेता पर हाल ही में कोसी नदी क्षेत्र की 5 हेक्टेयर जमीन हथियाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। आजम पर आरोप है कि आजम खान और क्षेत्र अधिकारी आले हसन की इसमें भागीदारी थी। पुलिस आले हसन की तलाश कर रही है। लेकिन आजम खान इसे राजनीति से प्रेरित मामला बता रहे हैं। आजम ने कहा कि यह बदले की भावना है क्योंकि मैंने सांसद का चुनाव जीत लिया है। इसलिए जुल्म ज्यादती हो रही है। बता दें कि आजम खान पर कुल 62 आपराधिक मामले दर्ज हैं। रामपुर एसपी अजय पाल शर्मा ने कहा कि जमीन अतिक्रमण के मामले में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ अब तक 23 एफआईआर दर्ज की गई हैं। शिकायतों के अनुसार आजम किसानों को धमकी देते थे और उनकी जमीन को अवैध रूप से हड़प लेते थे। पुलिस ने तीन सदस्यी एसआईटी बनाकर इसकी जांच शुरू कर दी है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video