यूपी एसटीएफ ने तस्करों पर नकेल कसते हुए किया 3 को गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2021   22:59
यूपी एसटीएफ ने तस्करों पर नकेल कसते हुए किया 3 को गिरफ्तार

तस्करों के कब्जे से पुलिस ने विभिन्न प्रजाति के 258 जिंदा कछुओं के अलावा एक अदद मोटरसाइकिल, 2460 रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन और पैन कार्ड समेत कई चीजें बरामद कीं।

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने रविवार को अन्तरराज्यीय स्‍तर पर कछुओं की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन तस्करों को लखनऊ के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया और उनके पास से 258 कछुए बरामद किए। एसटीएफ मुख्यालय से रविवार को जारी बयान के अनुसार विशेष कार्यबल की टीम ने लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र के बख्तियार नगर निवासी रविंद्र कुमार, काकोरी निावसी सौरभ कश्‍यप और सुलतानपुर जिले के धरमइत्‍तेपुर निवासी अरमान अहमद को रविवार को अपराह्न करीब तीन बजे यहां इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। तस्करों के कब्जे से पुलिस ने विभिन्न प्रजाति के 258 जिंदा कछुओं के अलावा एक अदद मोटरसाइकिल, 2460 रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन और पैन कार्ड समेत कई चीजें बरामद कीं। बयान के अनुसार गिरफ्तार तस्कर रविंद्र ने पूछताछ में बताया कि वे लोग पिछले कई वर्षों से इस तरह के कार्य में लिप्त थे और सुलतानपुर, बाराबंकी, रायबरेली, उन्नाव और बहराइच आदि जिलों में मछुआरों से संपर्क कर कछुओं को पकड़वाते थे और उन्हें छोटी मोटी रकम देकर उनसे कछुए खरीद लेते थे। बाद में इन कछुओं को वे ऊंचे दामों पर भोपाल, इंदौर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता जैसे महानगरों में बेच देते। एसटीएफ के मुताबिक तीनों आरोपियों के खिलाफ अवध वन प्रभाग, लखनऊ के सिटी रेंज, कुकरैल में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।