उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूर्व राष्ट्रपति APJ अब्दुल कलाम को दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2021   11:48
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूर्व राष्ट्रपति APJ अब्दुल कलाम को दी श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।उपराष्ट्रपति ने कहा, “उनके उत्कृष्ट योगदान ने हमारी रक्षा और अंतरिक्ष क्षमताओं को मजबूत किया है।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को मंगलवार को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके उत्कृष्ट योगदान ने भारत की रक्षा और अंतरिक्ष क्षमताओं को मजबूत किया है। पूर्व राष्ट्रपति कलाम परमाणु वैज्ञानिक, लेखक, कवि और शिक्षाविद थे। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और 27 जुलाई 2015 को 83 वर्ष की आयु में निधन होने तक देश की सेवा की थी। परमाणु विज्ञान के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए कलाम को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और उन्हें जनता के राष्ट्रपति के रूप में जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें: पेगासस जासूसी मामले पर चिदंबरम का निशाना, कहा- जासूसी के आरोपों को नकारेगी सरकार

नायडू ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को आज उनकी पुण्यतिथि पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। वह एक प्रतिष्ठित वैज्ञानिक, एक दूरदर्शी राजनेता और सबसे बढ़कर एक महान इंसान थे।” उपराष्ट्रपति ने कहा, “उनके उत्कृष्ट योगदान ने हमारी रक्षा और अंतरिक्ष क्षमताओं को मजबूत किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।