शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

Rakesh Jhunjhunwala
ANI
अंकित सिंह । Aug 14, 2022 9:15AM
जानकारी के मुताबिक सुबह 6:45 के आसपास राकेश झुनझुनवाला की मौत की पुष्टि हुई है। राकेश झुनझुनवाला को भारत का वारेन बफेट भी कहा जाता है। महज 5000 रुपये से शुरुआत करने वाले झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ का कारोबार है।
मुंबई। शेयर बाजार के दिग्गज कारोबारी राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। वह 62 वर्ष के थे। जानकारी के मुताबिक तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि पिछले दो-तीन सप्ताह पहले उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिली थी। जानकारी के मुताबिक सुबह 6:45 के आसपास राकेश झुनझुनवाला की मौत की पुष्टि हुई है। राकेश झुनझुनवाला को भारत का वारेन बफेट भी कहा जाता है। महज 5000 रुपये से शुरुआत करने वाले झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ का कारोबार है।

हाल में ही उन्होंने एयरलाइन कंपनी आकासा एयर में भी बड़ा निवेश किया था। इस एयरलाइंस में अपना ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक झुनझुनवाला की कमाई का मुख्य जरिया शेयर बाजार ही रहा है। झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा कि राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।

अन्य न्यूज़