उपराष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय को श्रद्धांजलि अर्पित की

Vice President
नायडू ने कहा, ‘‘ लाला जी एक राष्ट्रवादी पत्रकार और स्वदेशी उद्यमी थे, युवा क्रांतिकारियों की एक पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि!’’ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की जयंती के अवसर पर संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शु्क्रवार को स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ पंजाब केसरी लाला लाजपत राय जी की जयंती पर, हमारे स्वाधीनता आंदोलन के नायक की पुण्य स्मृति को सादर नमन!’’ नायडू ने कहा, ‘‘ लाला जी एक राष्ट्रवादी पत्रकार और स्वदेशी उद्यमी थे, युवा क्रांतिकारियों की एक पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि!’’ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की जयंती के अवसर पर संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव: बहुजन समाज पार्टी ने चौथे चरण के चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की घोषणा की

बिरला ने ट्वीट किया, ‘‘ सामाजिक और राजनीतिक चेतना के संवाहक, स्वराज के महान उपासक लाला लाजपत राय जी की जयंती पर संसद के केंद्रीय कक्ष में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।’’ लोकसभा सचिवालय के अनुसार, इस अवसर पर बिरला ने कहा, ‘‘ लाला लाजपत राय जी की जयंती पर नमन। भारत की आजादी के लिए उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित किया।’’ संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद सुशील मोदी एवं कुछ अन्य सांसद भी उपस्थित थे। लाला लाजपत राय का जन्म आज ही के दिन 1865 में हुआ था। नायडू ने कहा, ‘‘ लाला जी एक राष्ट्रवादी पत्रकार और स्वदेशी उद्यमी थे, युवा क्रांतिकारियों की एक पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि!’’ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की जयंती के अवसर पर संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इसे भी पढ़ें: PM Modi In NCC Rally: मोदी बोले- राष्ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं होती, युवा हमारे संकल्पों को करेंगे पूरा

बिरला ने ट्वीट किया, ‘‘ सामाजिक और राजनीतिक चेतना के संवाहक, स्वराज के महान उपासक लाला लाजपत राय जी की जयंती पर संसद के केंद्रीय कक्ष में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।’’ लोकसभा सचिवालय के अनुसार, इस अवसर पर बिरला ने कहा, ‘‘ लाला लाजपत राय जी की जयंती पर नमन। भारत की आजादी के लिए उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित किया।’’ संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद सुशील मोदी एवं कुछ अन्य सांसद भी उपस्थित थे। लाला लाजपत राय का जन्म आज ही के दिन 1865 में हुआ था।नायडू ने कहा, ‘‘ लाला जी एक राष्ट्रवादी पत्रकार और स्वदेशी उद्यमी थे, युवा क्रांतिकारियों की एक पीढ़ी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि!’’

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की जयंती के अवसर पर संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बिरला ने ट्वीट किया, ‘‘ सामाजिक और राजनीतिक चेतना के संवाहक, स्वराज के महान उपासक लाला लाजपत राय जी की जयंती पर संसद के केंद्रीय कक्ष में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।’’ लोकसभा सचिवालय के अनुसार, इस अवसर पर बिरला ने कहा, ‘‘ लाला लाजपत राय जी की जयंती पर नमन। भारत की आजादी के लिए उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित किया।’’ संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद सुशील मोदी एवं कुछ अन्य सांसद भी उपस्थित थे। लाला लाजपत राय का जन्म आज ही के दिन 1865 में हुआ था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़