• क्वाड नेताओं की बैठक में बोले PM मोदी, हम एक साथ मानवता के हित में जुटे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा क्वाड वैक्सीन इनिशिएटिव इंडो-पैसिफिक देशों की बड़ी मदद करेगा। अपने साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर क्वाड ने पॉजिटिव सोच, पॉजिटिव अप्रोच के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लिया है।

वॉशिंगटन। क्वाड नेताओं की समिट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पहली फिजिकल क्वाड समिट ऐतिहासिक पहल के लिए  राष्ट्रपति जो बाइडेन को बहुत बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि हम चार देश पहली बार साल 2004 की सुनामी के बाद इंडो-पैसिफिक क्षेत्र की मदद के लिए एक साथ आए थे। आज जब विश्व कोविड महामारी का सामना कर रहा है तो हम एक बार फिर क्वाड के रूप में एक साथ मिलकर मानवता के हित में जुटे हैं।  

इसे भी पढ़ें: PM मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति को बाइडेन से मिलवाएंगे! जानिए 'बाइडेन फ्रॉम मुंबई' की दिलचस्प कहानी 

उन्होंने कहा कि हमारा क्वाड वैक्सीन इनिशिएटिव इंडो-पैसिफिक देशों की बड़ी मदद करेगा। अपने साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर क्वाड ने पॉजिटिव सोच, पॉजिटिव अप्रोच के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लिया है। 

पीएम मोदी ने कहा कि सप्लाई चेन हो या वैश्विक सुरक्षा, क्लाइमेट एक्शन हो या कोविड रिस्पांस या टेक्नोलॉजी में सहयोग इन सभी विषयों पर मुझे अपने साथियों के साथ चर्चा करने में खुशी होगी। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी संग जो बाइडेन की बैठक, US के राष्ट्रपति बोले- हम एक नया अध्याय देख रहे हैं 

उन्होंने कहा कि विश्व कोविड महामारी का सामना कर रहा है तो हम एक बार फिर क्वाड के रूप में एक साथ मिलकर मानवता के हित में जुटे हैं। हमारा क्वाड वैक्सीन इनिशिएटिव इंडो-पैसिफिक देशों की बड़ी मदद करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा क्वाड एक तरह से फोर्स फॉर ग्लोबल गुड की भूमिका में काम करेगा।

यहां सुने PM मोदी का पूरा संबोधन:-