क्या बिहार में बन रहे नए समीकरण? राबड़ी देवी की इफ्तार दावत में नीतीश के साथ चिराग भी हुए शामिल, तेजस्वी यादव ने कही यह अहम बात

क्या बिहार में बन रहे नए समीकरण? राबड़ी देवी की इफ्तार दावत में नीतीश के साथ चिराग भी हुए शामिल, तेजस्वी यादव ने कही यह अहम बात
प्रतिरूप फोटो
ANI

राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी की नीतीश कुमार अपने पुराने साथियों के साथ आ सकते हैं। हालांकि इफ्तार दावत में राजद ने सभी को आमंत्रित किया था। क्या राजनीति में नीतीश कुमार, चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के एक साथ आने का समीकरण बन सकता है के सवाल पर चिराग पासवान ने बताया कि ऐसी कोई संभावना नहीं है।

पटना। बिहार की राजनीति में शुक्रवार का दिन काफी खास रहा क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की इफ्तार दावत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर चिराग पासवान तक लगभग सभी नेता एकत्रित हुए। इतना ही नहीं इस बैठक की एक शानदार तस्वीर सामने आई जिसमें नीतीश कुमार के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्वी यादव एकसाथ दिखाई दिए। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे। 

इसे भी पढ़ें: बिहार राजनीति की खूबसूरत तस्वीर ! इफ्तार दावत में सीएम नीतीश के साथ दिखाई दिए तेजस्वी और तेज प्रताप 

राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी की नीतीश कुमार अपने पुराने साथियों के साथ आ सकते हैं। हालांकि इफ्तार दावत में राजद ने सभी को आमंत्रित किया था। इस संबंध में कई सारे बयान भी सामने आए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, क्या राजनीति में नीतीश कुमार, चिराग पासवान और तेजस्वी यादव के एक साथ आने का समीकरण बन सकता है के सवाल पर चिराग पासवान ने बताया कि ऐसी कोई संभावना नहीं है...इफ़्तार की दावत को राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में देखना बिल्कुल भी उचित नहीं है।

जबकि बिहार सरकार में मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि मैंने और सुशील मोदी जी ने इफ़्तार दिया था, वहां भी नीतीश कुमार आए थे। यहां तेजस्वी यादव ने इफ़्तार दिया है। हमें भी बुलाया गया था, हम आ गए। इसमें कोई राजनीतिक मामला निकालने की जरूरत नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा की बिहार इकाई में सुधार को लेकर उठी आवाज, सुशील मोदी ने कही यह अहम बात 

सभी नेताओं को दिया गया न्योता

नीतीश कुमार के 'महागठबंधन' में शामिल होने की खबरों पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने इफ़्तार पार्टी में शामिल होने का न्योता सभी पार्टी के नेताओं को दिया। चाहे भाजपा पार्टी के हो, वीआईपी हो, एलजेपी के हो, जदयू के हो। यह तो परंपरा रही है कि हर दूसरे के इफ़्तार में हम लोग हमेशा शिरकत करते रहते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।