भारतीय दूतावास पर हमला और जब जयशंकर से PM मोदी ने आधी रात में पूछा, जागे हो?

PM Modi
Creative Common
अभिनय आकाश । Sep 24, 2022 1:36PM
जयशंकर ने बताया कि आधी रात बीत चुकी थी। मेरे पास प्रधानमंत्री मोदी का फोन आया। उनका पहला सवाल था जागे हो? अच्छा टीवी देख रहे हो, तो क्या हो रहा है वहां? जयशंकर ने कहा कि मैंने पीएम को बताया की भारतीयों को मदद रास्ते में है। इसमें कुछ घंटे और लगेंगे।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेशी सरजमीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। न्यूयॉर्क में पीएम मोदी की बुक 'मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' पर चर्चा के दौरान विदेश मंत्री ने पीएम मोदी के काम करने के तरीके को लेकर कुछ राज खोले। इस दौरान एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने के अनुभव को साझा किया है। एस जयशंकर ने पीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता को भी सराहा है। जयशंकर ने कहा कि बड़े फैसलों के नतीजों को संभालना भी उनका खास गुण है। 

इसे भी पढ़ें: मंडी की वर्चुअल रैली में बोले पीएम मोदी, आजादी के आंदोलन में हिमाचल की अहम भूमिका

एस जयशंकर ने 2016 में अफगानिस्तान से भारतीयों को निकाले जाने की घटना पर यादें साझा कीं। इस दौरान जयशंकर ने बताया की पीएम मोदी ने उन्हें आधी रात को एक बार फोन किया था। मजार-ए-शरीफ में भारतीय कॉन्सुलेट पर हमला हुआ था। जैसे ही नई दिल्ली तक सूचना पहुंची, हम लोग हरकत में आ गए। हर तरह से कोशिश की जा रही थी कि किस तरह मदद पहुंचाई जाए और वहां हमारे लोग सुरक्षित रहें। ये सब करते-करते आधी रात हो गई थी। 12:30 बजे से अधिक का समय हो गया था। 

इसे भी पढ़ें: मनमोहन के कार्यकाल में ठहर गया था भारत, मोदी के कार्यकाल में दौड़ रहा है देशः नारायण मूर्ति

जयशंकर ने बताया कि आधी रात बीत चुकी थी। मेरे पास प्रधानमंत्री मोदी का फोन आया। उनका पहला सवाल था जागे हो? अच्छा टीवी देख रहे हो, तो क्या हो रहा है वहां? जयशंकर ने कहा कि मैंने पीएम को बताया की भारतीयों को मदद रास्ते में है। इसमें कुछ घंटे और लगेंगे। मैं कार्यलय में फोन कर दूंगा।  जिसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि जब वे पहुंच जाए, तो मुझे कॉल करना। जयशंकर ने कहा कि उनका ये गुण, दूसरों से मोदी को अलग करता है।  

अन्य न्यूज़