मंत्री के सांसद को बुलाने पर बिरला ने कहा: मेरी अनुमति के बिना ऐसा नहीं हो सकता

om Birla
ANI
कॉरपोरेट कार्य राज्य मंत्री सिंह सिंह ने सदन में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में मानव संसाधन की उपलब्धता को लेकर पूरक प्रश्न का उत्तर दिया। इसके बाद जब लोकसभा अध्यक्ष ने रॉय को राव इंद्रजीत सिंह के पास देखा तो पूछा कि वह मंत्री के पास क्यों आये हैं।
नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय को अपने पास बुलाए जाने पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को कहा कि आसन की अनुमति के बिना ऐसा नहीं किया जा सकता। कॉरपोरेट कार्य राज्य मंत्री सिंह सिंह ने सदन में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में मानव संसाधन की उपलब्धता को लेकर पूरक प्रश्न का उत्तर दिया। 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने शुरू कर दी है तैयारी, यादव, मुस्लिम और जाटव मतदाताओं को साधने की कोशिश

इसके बाद जब लोकसभा अध्यक्ष ने रॉय को राव इंद्रजीत सिंह के पास देखा तो पूछा कि वह मंत्री के पास क्यों आये हैं। रॉय ने कहा कि मंत्री ने उन्हें बुलाया है। इस पर आपत्ति जताते हुए बिरला ने कहा कि उनकी अनुमति के बिना मंत्री किसी को अपना पास नहीं बुला सकते। सिंह ने उत्तर में कहा कि एनसीएलटी में कुल 62 हैं और इनमें से 30 को भर दिया गया है। सौगत रॉय ने आरोप लगाया कि रिक्तियों को भरने में सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़