370 पर अखिलेश ने लोकसभा में क्यों सुनाया बैंगन वाला किस्सा?

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 6 2019 3:41PM
370 पर अखिलेश ने लोकसभा में क्यों सुनाया बैंगन वाला किस्सा?
Image Source: Google

कश्मीर पर बोलते हुए सपा अध्यक्ष ने एक किस्सा भी सुनाया और कहा कि बादशाह ने एक बार दावत में कहा कि बैंगन की सब्जी अच्छी है तो उनके मंत्रियों ने भी सब्जी की तारीफ कर दी। बादशाह के साथी बीरबल ने भी ऐसा ही किया। लेकिन अगले ही दिन जब बादशाह की तबीयत खराब हुई तो उन्होंने बीरबल के सामने बैंगन की सब्जी की बुराई की।

राज्यसभा से पास होने के बाद जम्मू कश्मीर पुनगर्ठन विधेयक लोकसभा में पेश किया गया। जिस पर चर्चा के दौरान सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए इस फैसले पर सवाल उठाए। कश्मीर के मुद्दे पर बोलते हुए अखिलेश नेपूछा कि सरकार बताए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर किसका है। अखिलेश ने सीधे गृहमंत्री को संबोधित करते हुए कहा, " क्या कश्मीर के लिए हम नहीं है क्या? कश्मीर को हम नहीं चाहते हैं क्या? क्या देश का कश्मीर नहीं है। ये कहते हैं 70 साल में कुछ नहीं हुआ? क्या ये अपने 11 साल नहीं गिनेंगे? मैं सवाल पूछना चाहता हूं सरकार बताए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का क्या होगा? वहां की 24 सीटें कब भरी जाएंगी?

इसे भी पढ़ें: कश्मीर तो कोई मुद्दा ही नहीं, असली मुद्दा पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर है: जितेंद्र सिंह

कश्मीर पर बोलते हुए सपा अध्यक्ष ने एक किस्सा भी सुनाया और कहा कि बादशाह ने एक बार दावत में कहा कि बैंगन की सब्जी अच्छी है तो उनके मंत्रियों ने भी सब्जी की तारीफ कर दी। बादशाह के साथी बीरबल ने भी ऐसा ही किया। लेकिन अगले ही दिन जब बादशाह की तबीयत खराब हुई तो उन्होंने बीरबल के सामने बैंगन की सब्जी की बुराई की। अखिलेश ने कहा कि इसके बाद बीरबल ने भी ऐसा ही किया, जब बादशाह ने सवाल किया तो बीरबल ने कह दिया कि वह बैंगन की नौकरी नहीं करते हैं, बल्कि बादशाह की नौकरी करते हैं। जो बादशाह कहेगा, वही मैं कहूंगा। अखिलेश ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल ने भी ऐसा ही किया है।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video